UP Weather: तेज हवाओं बढ़ाई गलन, 14 फरवरी को प्रदेश के इन इलाकों में तेज बारिश होने के आसार
Advertisement

UP Weather: तेज हवाओं बढ़ाई गलन, 14 फरवरी को प्रदेश के इन इलाकों में तेज बारिश होने के आसार

UP Weather Update: पूरे उत्तर प्रदेश में हवाएं इतनी तेज और ठंडी बह रही हैं कि इससे होने वाली गलन से लोगों को दिक्कत होने लगीं है.  मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश के आसार जताए हैं.

weather update (फाइल फोटो)
लखनऊ: यूपी में दोपहर के समय चटख धूप निकल तो रही है लेकिन इसी के साथ बहने वाली ठंडी हवाओं ने गलन की स्थिति बनाए रखी है. तेज हवा की वजह से ठंड का एहसास बरकरार है. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो प्रदेश में हवा की रफ्तार गुरुवार के दिन 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक दर्ज की गई. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हवा का असर आज यानी शुक्रवार को भी बना रहेगा और अगले दिन शनिवार से रफ्तार धीमी पड़ सकती है. प्रदेश के कई इलाकों में 12 फरवरी से बूंदाबांदी का असर भी देखने को मिल सकता है. आसार हैं कि प्रदेश की कई जगहों पर बारिश ज्यादा मात्रा हो. 
 
तेज हवाओं की वजह से तापमान में कमी 
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, तेज हवाओं की वजह से दिन व रात के पारे में भी दो डिग्री तक की कमी देखी गई. मेरठ में  5.1 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. 10 डिग्री से कम तापमान ज्यादातर इलाकों में दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान कई सारे इलाकों में 20 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच ही दर्ज किया गया. 
 
च्छी खासी बारिश होने की संभावना
12 फरवरी से एक बार फिर प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है, 14 को लखनऊ में भी बादल छाए रहने और बूंदाबांदी के भी आसार हैं. मौसम विशेषज्ञ एचआर रंजन की माने तो आने वाले 14 फरवरी को इस तरह का सिस्टम विकसित होने वाला है कि अयोध्या व उसकी 100 किमी की परिधि में अच्छी खासी बारिश होने की संभावना है.

Trending news