Weather of UP, लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोगों को आज यानी सोमवार से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने आगे आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. 6 मई से शुरू लेकर 11 मई तक बारिश का सिलसिला चल सकता है. वैसे 6 मई को पश्चिमी यूपी में शुष्क मौसम रहने की संभावना जताई गई है. इस दौरान पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें भी पड़ने के आसार हैं. इस दौरान प्रदेश के दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा भी बह सकती है. आपको बता दें कि प्रयागराज से कानपुर तक भीषण गर्मी पड़ रही है. 44 डिग्री तक यहां पर तापमान पहुंच रहा है जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि बारिश न हुई तो अगर इस हफ्ते को यूपी के लोग गर्मी और धूप में झुलसने को मजबूर हो जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर में अधिकतम पारा


रविवार का दिन गर्म हवा के थपेड़े चले. बहराइच में लू चलती रही औरप्रदेश के कुछ जगहों पर चो तेज गर्म हवा के झोंकों ने लोगों को खूब परेशान किया. 
कानपुर में अधिकतम पारा 44.3 डिग्री रहा.
प्रयागराज में 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया 
वाराणसी में 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
बहराइच में 43.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
सुल्तानपुर में 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
हरदोई में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
इटावा में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
चुर्क में 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
झांसी में 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.
लखनऊ में पारा 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.


पूर्वी यूपी में बादल 
7 मई को पश्चिमी यूपी की ज्यादातर जगहों पर बारिश होने की भी संभावना है. पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश पड़ने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार जताए गए हैं. पूर्वी यूपी में बादल के गरजने व बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा चल सकती है. 8 मई को भी प्रदेश में ऐसी ही स्थिति बने रहने के आसार हैं. पश्चिमी यूपी की कुछ जगहों पर व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश पड़ने के आसार जताए गए हैं.


8 मई से 11 मई तक पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी
8 मई की बात करें तो पूर्वी यूपी में इस दिन बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं. इस दिन पहले के एक दो दिनों की तरह ही 30-40 किमी प्रति घंटा की स्पीट से तेज झोंकेदार हवा चलने की संभावना है. इसी तरह 9 मई को भी पश्चिमी यूपी की ज्यादातर जगहों पर व पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. पूर्वी यूपी में बादल के गरजने के साथ ही बिजली गिरने व 30-40 किमी प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार हैं. वहीं 10 और 11 मई को पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी में ज्यादातर जगहों पर बारिश होने के आसार जताए गए हैं.