UP Weather Update: यूपी में जल्द छाएगा कोहरा, गिरेगा पारा, दिल्ली की दूषित हवा बढ़ाएगी NCR में धुंध
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1928398

UP Weather Update: यूपी में जल्द छाएगा कोहरा, गिरेगा पारा, दिल्ली की दूषित हवा बढ़ाएगी NCR में धुंध

UP Weather Update: मौसम केंद्र के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अभी भी मौसम स्थिर रहेगा... यानी दोपहर को तेज धूप शाम को सर्द हवाओं के साथ सर्दी और सुबह तक कोहरा इसके बाद फिर मौसम साफ होगा...

UP Weather Update: यूपी में जल्द छाएगा कोहरा, गिरेगा पारा, दिल्ली की दूषित हवा बढ़ाएगी NCR में धुंध

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. पिछले सालों में नवरात्रि के मौके पर होने वाली बारिश इस बार नहीं दिखी. आज दशहरा है और इस मौके पर तमाम शहरों में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम के आयोजक आज के मौसम के बारे में जानकर खुश हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार को नोएडा से लेकर गोरखपुर तक आसमान साफ रहने का अनुमान जताया गया है. 

दशहरा पर मौसम
लखनऊ में दशहरा के दौरान आसमान पूरी तरह साफ रहेगा. दिन में धूप रह सकती है और रात के समय ठंडक महसूस हो सकती है. तापमान की बात करें तो दिन में 31 डिग्री अधिकतम और 18 डिग्री  न्यूनतम रहने का अनुमान है. नोएडा व गाजियाबाद में भी मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है. प्रदूषण के बढ़ने की संभावना हो सकती है.  वाराणसी से गोरखपुर में मौसम में शुष्कता बनी रहेगी. इसका असर भी दिखेगा. 

हवा हो सकती है जहरीली
दिल्ली की हवा बहुत खराब हो गई है. हरियाणा, पंजाब में पराली जलाने की खबर है जिससे दिल्ली-एनसीआर की हवा जहरीली हो सकती है. जिसके चलते नोएडा, गाजियाबाद की हवा और जहरीली हो सकती है. दिल्ली में एयर क्वालिटी इेंडेक्स पहुंचा 303.

दिन में खिलेगी धूप
राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा और गोरखपुर तक के तापमान में बहुत ज्यादा देखने को नहीं मिल रहा है. राजधानी में मंगलवार को दिन में धूप खिली रहेगी जिससे उमस जैसी स्थिति पैदा होने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं रात में ठंड  का असर दिख रहा है. ओस के कारण न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

नोएडा-गाजियाबाद-गोरखपुर मौसम
मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है कि आने वाले तीन दिन में  मौसम शुष्क ही बना रहेगा. वैसे सोमवार के बाद से ही दिन में भी हल्की ठंड का अहसास होने लगेगा. नोएडा और गाजियाबाद में मौसम सुबह से ही भारी बना हुआ है.  हवा का असर कम हुआ है तो इससे प्रदूषण में लगातार वृद्धि हो रही है. ह्यूमिडिटी ज्यादा होने के कारण दिन में हल्की उमस का अहसास हो रहा है.  इन दोनों जगरों पर दिन में आसमान साफ रहेगा.  दोपहर के बाद आसमान में बादलों की आवाजाही दिख सकती है. हालांकि, बारिश नहीं होगी.  अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. गोरखपुर में मंगलवार की सुबह शहर में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वाराणसी समेत पूर्वांचल में शुष्क मौसम रहने  का अनुमान है. .बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर,अलीगढ़  मेरठ, आगरा और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

अक्टूबर आखिर तक मौसम का हाल 
यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, सुबह और रात में आसमान में हल्के बादलों का असर दिख सकता है. इस कारण ओस गिरने पर प्रभाव पड़ेगा. अक्टूबर अंत तक रात में कोहरा और सुबह ओस की बूंदे दिखने लगेंगी.  30 अक्टूबर से रात और सुबह का तापमान नीचे जा सकता है. पूरे अक्टूबर मौसम इसी तरह बना रहेगा. नवंबर से धूप न निकालने या घना कोहरा छाने का पूर्वानुमान नजर आ रहा है.

UP Petrol Diesel Price: विजयदशमी पर यूपी के किन शहरों में मिल रहा सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें तेल के लेटेस्ट दाम

Aprajita Phool Ke totke: पैसे की तंगी हो जाएगी दूर, जब दशहरे के दिन घर के इस कोने में रख देंगे ये चमत्कारी फूल
 

WATCH: जरा सी कहासुनी में व्यापारी पर कर दी फायरिंग, देखें CCTV Video

Trending news