UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के 11 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के 11 जिलों में वज्रपात-आंधी के साथ बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने यूपी के आगरा, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, फतेहपुर, बांदा, प्रयागराज, कौशांबी और चित्रकूट में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज और सिद्धार्थनगर में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां बिजली गिरने की संभावना
वहीं गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और रायबरेली में बादल गरजने व बिजली गिरने की संभावना है. अमेठी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने और बिजली गिर सकती है.


मौसम विभाग की सलाह
बीते करीब चार दिनों से दिन के समय में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे. शनिवार की शाम बूंदाबांदी शुरू होने के बाद गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है. इस दौरान तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. शुक्रवार को यूपी में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बारिश के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है.