Weather of UP, लखनऊ: बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में सामान्य से नीचे चल रहे अधिकतम तापमान एक बार फिर से बढ़ने लगा है. सोमवार को ही कई जगहों पर पारा दिन में 40 से नीचे चल रहा था लेकिन मंगलवार को इसमें वृद्धि दर्ज की गई. 40-41 डिग्री से बढ़कर तापमान रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने अगले पांच दिन में दिन के समय पारा 4 से 6 डिग्री तक बढ़ने व रात के समय पारा 2-3 डिग्री तक वृद्धि होने की संभावना है. दिन के पारे में 4 से 6 डिग्री तक अगले पांच दिनों में और रात के पारे में 2-3 डिग्री तक वृद्धि के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भीषण गर्मी 


प्रदेश को गर्मी ने एक बार फिर भीषण गर्मी ने अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया है. दोपहर में घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. 16 और 17 मई को प्रदेश में लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की माने तो 15 मई यानी आज पश्चिमी और पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रह सकता है. इस समय बारिश होने की भी संभावना नहीं जताई गई है और न तो आंधी चलेगी. 16 मई को भी प्रदेश में ज्यादातक जगहों पर साफ मौसम रह सकता है. इस दिन पश्चिमी और पूर्वी यूपी की कुछ दगहों पर लू चलने के आसार हैं. गुरुवार को जिन जगहों पर  लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है वो हैं- 
बांदा, चित्रकूट, कौशांबी
प्रतापगढ़, प्रयागराज, फतेहपुर
मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद
इटावा, जालौन, हमीरपुर
महोबा, झांसी और ललितपुर.


पश्चिमी व पूर्वी यूपी


वहीं, दूसरी ओर 17 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. शुक्रवार को कुछ जगहों पर लू चल सकता है और 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. 18 मई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. कुछ जगहों पर लू चलने की संभावना है. 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से हवा भी चल सकती है. 19 मई को प्रदेशभर में मौसम साफ रहने के आसार हैं. तेज हवा चलने को लेकर अलर्ट किया गया है. 20 मई को शुष्क मौसम रह सकता है. तेज हवा चलने की भी उम्मीद है.