UP Weather Today, लखनऊ: इन दिनों उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही थी, लेकिन अब बारिश के सिलसिले पर ब्रेक लग गया है. सोमवार को यूपी की राजधानी समेत कई जिलों में तेज धूप निकली. जिसके बाद लोगों को एक बार फिर उमस का अहसास होने लगा. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी, 17 और 18 सितंबर तक प्रदेश में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी. यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है.  इस दौरान बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने मंगलवार को यूपी के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. अगले 70 घंटे यूपी में भारी बारिश का अनुमान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की तरफ से कौशांबी, प्रयागराज, चित्रकूट, फतेहपुर और प्रतापगढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश होने के अलर्ट जारी किया गया है. यूपी में आने वाले दिन फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होगा.



फिर शुरू होगा बारिश का सिलसिला
उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल चुका है. फिर से बारिश का सिलसिला हो सकता है. इसी के चलते मंगलवार को प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। इस दौरान  पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक जगहों पर बारिश होने के आसार हैं.  इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार भी जताए गए हैं. ये सिलसिला  22 सितंबर तक जारी रह सकता है, ऐसा अनुमान मौसम विभाग का है.


आज यहां होगी बहुत भारी बारिश
17 सितंबर को प्रयागराज, फतेहपुर,बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रतापगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है.साथ ही महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. कानपुर देहात,   वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर,कानपुर नगर और उन्नाव में भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही रायबरेली, अमेठी, फिरोजाबाद, मैनपुरी,सुल्तानपुर, एटा, आगरा,  इटावा, औरैया, जालौन और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है.


बादल गरजने के साथ बिजली गिरने की आशंका
वहीं बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी और संतरविदास नगर में बादल गरजने के साथ ही बिजली भी गिर सकती है.जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर ग्रामीण, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अम्बेडकर नगर में भी बादल गरजेंगे और बिजली गिरने की आशंका है.मधुरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, इटावा, औरैया, बदायूं, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार हैं.


पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस बलिया में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस चुर्क में रिकॉर्ड किया गया.