UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. पिछले दिनों तक जो बारिश का सिलसिला थम सा गया था वो अब फिर से पूरी तरह से एक्टिव हो गया है. मॉनसून का सीजन खत्म होने को है लेकिन बारिश का सिलसिला फिलहाल रुकने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने 10 सितंबर तक के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है लेकिन बारिश का सिलसिला फिलहाल रुकने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने 10 सितंबर तक के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. यूपी की राजधानी लखनऊ में सुबह से गिर रहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है.आज सोनभद्र, मिर्जापुर समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार को भी प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई जिसके चलते लोगों को उमस से राहत मिली.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज (6 सितंबर) को कैसा रहेगा मौसम
शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.राज्य में आने वाले कुछ दिनों तक कहीं भी भारी बारिश होने के आसार नहीं है.  फिलहाल प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. राजधानी लखनऊ में कुछ दिनों में ठीकठाक बारिश हो चुकी है. 6 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बादल गरजने के साथ ही बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.


कल (5 सितंबर) को राजधानी में कैसा था मौसम
राजधानी लखनऊ में कई रोज से किसी ना किसी समय बारिश हो रही है.  गुरुवार शाम को लखनऊ के अलावा कई जिले में बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में बारिश का क्रम जारी रहने वाला है. 


आज यहां होगी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और उसके आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं 7 सितंबर को बारिश का दायरा कुछ कम हो सकता है. शनिवार को प्रदेश के दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर ही बारिश होने के आसार है.



पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान
अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस मेरठ में रिकॉर्ड किया गया.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट