UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में इन दिनों मौसम मेहरबान है. बारिश की वजह से यूपी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है. प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर चल रहा है. जिसके चलते कई जिलों में जलभराव की स्थिति भी देखने को मिल रही है. रविवार को भी यूपी के कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई. आने वाले दिनों में भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. आज भी कई जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां खूब बरसेंगे मेघ
मौसम विभाग के अनुसार 8 जुलाई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कई जगहों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके साथ ही कहीं-कहीं बादल गरजने और बिजली गिरने के भी आसार हैं. इसके साथ ही कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. सोमवार को कौशाम्बी, प्रयागराज, सोनभद्र में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मिर्जापुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है.


भारी बारिश का अलर्ट
यूपी में इस हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने वाला है. 9 जुलाई को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कहीं- कहीं बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. वहीं 10 और 11 जुलाई को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में लगभग सभी जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि 12 जुलाई को प्रदेश के दोनों हिस्सों में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है. 13 जुलाई को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.


रविवार को मौसम का हाल
यूपी में रविवार को कई जिलों में बारिश देखने को मिली. भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव की समस्या हो गई है. मुरादाबाद में 35.8 mm, वाराणसी में 34.8mm, बहराइच में 24.4mm बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, गाजीपुर, बस्ती और झांसी समेत कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है.