UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून लगातार अपना मूड चेंज करता दिख रहा है. मानसून के तेवरों से यूपी वालों का बुरा हाल है कहीं पर बारिश तो कहीं उमस. मौसमी बदलाव का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है.  प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है. इस बीच सोमवार को कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई और बिजली भी कड़की. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से कहीं भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज 8 अक्टूबर को कैसा रहेगा मौसम
पश्चिमी यूपी में आज मौसम शुष्क रहने की संभावना है. पूर्वी यूपी में कहीं कहीं बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. 9 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम  शुष्क रहने की संभावना है और कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं.


यूपी के कई जिलों में बारिश 
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए हल्की बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर, हापुड़, मुजफ्फरनगर और मेरठ समेत 46 जिलों में बारिश होने की उम्मीद है. जहां एक ओर ये सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा. हालांकि, ये सिलसिला ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो 8 अक्टूबर को यूपी के दोनों हिस्सों में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. इस दौरान पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. साथ ही पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना है.



चक्रवाती तूफान का कहर
कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इस वजह से शनिवार रात और रविवार को दिन में अलग-अलग इलाकों में तेज रफ्तार से हवाएं चलीं और बारिश हुई. 


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट