प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2023 मेन्स यानी मुख्य परीक्षा की तारीख बदल दी है. ध्यान देने वाली बात है कि यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा आने वाले 23 सितंबर को आयोजित होनी थी पर यूपीएससी मुख्य परीक्षा भी इसी महीने की 15-24 तारीख तक चलेगी. डेट क्लैश को देखते हुए यूपीपीएससी ने पीसीएस मेन्स की तारीख को आगे किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परीक्षा छोड़ने को मजबूर हो जाते छात्र
यूपीपीएससी के मुताबिक मुख्य परीक्षा का आयोजन आने वाले 26 सितंबर से 29 सितम्बर के बीच होगा. ध्यान देना होगा कि प्रदेश से कई अभ्यर्थी दोनों परीक्षाओं में बैठ रहे होंगे और एक तारीख पर परीक्षा का आयोजन अभ्यर्थियों को एक परीक्षा को छोड़ने को मजबूर कर रही थी. जिसे देखते हुए कई ऐसे अभ्यर्थी थे जिन्होंने आयोग से तारीखों में बदलाव करने की मांग की. इस तरह की स्थितियां पहले भी पैदा होती रही हैं. 


इन पदों पर भर्ती
कुल 254 पदों पर होने वाली भर्ती को लेकर यूपी पीसीएस की ओर से परीक्षा आयोजित की जा रही है. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 4047 उम्मीदवार सफल हुए. जो मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे.


और पढ़ें- Startup Training In UP: यूपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, दी जाएगी स्टार्ट-अप की ट्रेनिंग, इस दिन से शुरू होगा सत्र 


और पढ़ें- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी केस में ASI सर्वे कर पाएगा या नहीं? आज अदालत दे सकती है अहम आदेश   


 


Badaun Accident: नींद में सो रहा था परिवार, ऊपर गिर गया हाईटेंशन तार, देखिए फिर क्या हुआ