Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में बेसहारा बुजुर्गों की देखभाल के लिए नई योजना लेकर आई है. वरिष्ठ नागरिकों के लिए पूरे प्रदेश में डे केयर सेंटर खोले जाएंगे, जहां उन्हें हर तरह की सुविधा मिलेगी. समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने ये जानकारी दी है. यह कदम वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक बड़ी राहत होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी के समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने कहा कि इस वरिष्ठ नागरिकों के लिए नीति पत्र तैयार किया जाएगा. उनके लिए भविष्य की कार्ययोजना बनाई जाएगी. प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने बताया कि लखनऊ में पहले से ही एक डे केयर सेंटर खोला गया है, जहां स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध हैं.


डे केयर सेंटर में वरिष्ठ नागरिकों को दिनभर के लिए रहने की सुविधा मिलेगी, जहां वे अपने समय का सदुपयोग कर सकेंगे. इन केंद्रों में स्वास्थ्य जांच, मनोरंजन और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी, यह कदम वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक बड़ी राहत होगा और उनके जीवन को सुगम बनाएगा. इस निर्णय से उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को लाभ होगा और उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा. सरकार की यह पहल वरिष्ठ नागरिकों के प्रति समर्पित है और उनके कल्याण के लिए काम करेगी.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!