Vande Bharat Express: लखनऊ से पटना सफर करने वाले ट्रेन यात्रियों (train passengers) के लिए अच्छी खबर है. राजधानी को जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिल सकता है. आने वाले दिनों में लखनऊ-पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ (Vande Bharat Express) सकती है, जिससे इस रूट पर सफर करने वाले पैसेंजर की मौज हो जाएगी. इसके तहत रेलवे ने रूट सर्वे नोटिफिकेशन पूरा कर लिया है. इस लेख में जानते हैं कि वंदे भारत ट्रेन किस समय चल सकती है और इसका स्टापेज कहां पर होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP Weather Update: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, लखनऊ में बारिश ने बढ़ाई ठंड, आज इन जगहों पर होगी बारिश


रूट सर्वे भी पूरा
गोरखपुर के बाद अब लखनऊ से सुलतानपुर होकर पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी की जा रही है.  इस ट्रेन के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने रूट सर्वे भी पूरा कर लिया है. रेलवे बोर्ड ने  इस समय गोरखपुर से लखनऊ आने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस श्का(Vande Bharat Express)  विस्तार प्रयागराज तक करने का आदेश पिछले दिनों ही दिया.  जल्दी ही इसके संचालन की तारीख भी घोषित कर दी जाएगी.  ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ये गाड़ी सुबह के समय चल सकती है.


लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटन
खबरों की मानें तो रेल कोच फैक्ट्री से रेलवे बोर्ड को लखनऊ-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस का रैक आवंटन भी हो गया है. इसके लिए बोर्ड जल्द ही नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर सकता है.  लखनऊ से देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने का सर्वे उत्तर रेलवे के लखनऊ और मुरादाबाद मंडल ने एक महीने पहले ही कर लिया है. 


लखनऊ से सुलतानपुर-वाराणसी होकर पटना 
अब तीसरे रूट के लिए लखनऊ से सुलतानपुर-वाराणसी होकर पटना को चुना गया है. पटना के लिए लखनऊ से  वंदे भारत एक्सप्रेस का समय सुबह हो सकता है. वहीं पटना से लखनऊ (Lucknow) के लिए यह ट्रेन सुबह रवाना हो सकती है.  रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक वंदे भारत एक्सप्रेस के समय उस सेक्शन पर दौड़ने वाली ट्रेनों की रिपोर्ट के आधार पर टाइम टेबल तय किया जाएगा.


Women Free Bus Service: यूपी सरकार की बड़ी सौगात, रोडवेज बसों में फ्री सफर कर सकेंगी महिलाएं!


UP gold-silver-price-today: सोने के रेट में जबरदस्त तेजी, इतने रुपये बढ़ा, चांदी ने भी मारी उछाल, जानें यूपी में गोल्ड-सिल्वर का ताजा रेट


UP Petrol Diesel Price: गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले जानें पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें आपके शहर में क्या भाव मिल रहा 1 लीटर तेल?


यह भी पढे़- Ghaziabad news: गाजियाबाद में पकड़ा गया नकली दवा का जखीरा, बड़े मेडिकल स्टोरों को करते थे सप्लाई