लखनऊ/हरदोई, (विशाल रघुवंशी): उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पति-पत्नी के बीच तल्ख रिश्ते कत्ल की वजह बन गए. शादी के कई साल बाद भी संतान न होने और पत्नी के मजदूरी करने के लिए घर से बाहर जाने पति इस कदर नाराज हुआ कि पत्नी की धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वारकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुद भी ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. मामला हरदोई के संडीला कोतवाली इलाके का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संडीला के कोतवाली के तिलुइयां खुर्द में बिंदेश्वरी की उसके ही पति सुरेंद्र ने गला रेतकर हत्या की और गले पर धारदार हथियार हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर घटना स्थल का जायजा लिया. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. वहीं, घटना के कुछ देर बाद ही पुलिस को महिला के पति का शव मलीहाबाद थाना क्षेत्र में मिला. पुलिस ने बताया कि घटना के कुछ घंटे बाद पति ने भी ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली. 



जानकारी के मुताबिक, मृतका का मायका संडीला कोतवाली के ही आंसू सराय का है. मृतका बिंदेश्वरी के परिजनों ने बताया कि शादी को 12 साल का समय हो गया था, लेकिन 12 साल बीत जाने के बाद भी उन्हें संतान की प्राप्ति नहीं हो सकी. इस वजह से दोनों के बीच में अकसर झगड़ा भी होता था. घर के लड़ाई-झगड़े से बचने के लिए लिए बिंदेश्वरी ने मजदूरी शुरू की थी. लेकिन उसका पति सुरेंद्र इससे नाराज रहता था. दोनों के लड़ाई झगड़े के कारण कई बार पंचायत भी हुई. 



ग्रामीणों ने बताया कि दो दिन पहले दोनों में फिर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद बिंदेश्वरी पर मायके वाले गांव आए थे. लेकिन पंचायत में कोई फैसला नहीं हो पाया था. मायके वाले कोर्ट के माध्यम से फैसला कराने की तैयारी कर रहे थे, इसी बीच शुक्रवार (05 अक्टूबर) की शाम दोनों में फिर विवाद हुआ और सुरेंद्र ने बिंदेश्वरी की हत्या करने के बाद भी खुद भी आत्महत्या कर ली. इस संबंध में सीओ संडीला नागेश मिश्रा ने बताया कि महिला की गले पर धारदार हथियार से हत्या करने के बाद पति ने भी आत्महत्या कर ली है.