Happy Birthday Sunil Shetty: सुनील शेट्टी 90 के दशक में बॉलीवुड के हिट एक्टर्स में गिने जाते थे और आज भी उन्होंने अपने फिल्मी करियर को जारी रखा है. एक दौर था जब सिनेमाघरों में सुनील शेट्टी की मूवी के लिए लोगों की लंबी लाइन लगा करती थी. सुनील शेट्टी ने अपनी एक्टिंग और अपनी स्टाइल से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है. आज यानी 11 अगस्त को सुनील शेट्टी अपना 62वां जन्मदिन मान रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दमदार फिजीक हो या फिर उनकी एक्शन फिल्में हो या फिर एवर ग्रीन उनके डायलॉग्स सुनील शेट्टी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक बड़ा नाम बनाया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो शुरुआत से ही एक क्रिकेटर बनना चाहते थे और उनका ये सपना नहीं पूरा होने का अफसोस उनको आज भी होता है. आज सुनील शेट्टी फिल्मों तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि होटल इंडस्ट्री और बिजनेस सेक्टर में भी उन्होंने अपना नाम बनाया है. ऐसे में एक सवाल उठता है कि सुनील शेट्टी ने जो अपना कामयाब करियर बनाया है और इतना नाम कमाया है क्या ये उनको विरासत में मिली है या फिर ये सब उन्होंने अपने दम पर किया है. आइए और विस्तार से इस बारे में जानते हैं. 


मैंगलोर छोड़कर जब सुनील का परिवार आया मुंबई
मैंगलोर जोकि अब कर्नाटक है वहां के मुल्की शहर में  11 अगस्त 1961 को एक मिडिल क्लास परिवार में सुनील शेट्टी पैदा हुए. तब उनके पिता वीरप्पा शेट्टी के पास उस शहर में कोई काम नहीं मिल रहा था ऐसे में काम की तलाश वो मुंबई आ गए. एक बिल्डिंग में सफाई कर्मचारी के तौर पर उन्होंने यहां कां करना शुरू कर दिया. यहां पूरा परिवार जुहू इलाके में रहने लगा था. आगे चलकर सुनील शेट्टी उन सभी बिल्डिंग को खरीद लिया जहां पर उनके पिता सफाईकर्मी के तौर पर काम किया करते थे. वैसे तो फिल्मों में कार करने के लिए जब सुनील आए तो लोगों ने उनसे खूब कहा कि वो इस इंडस्ट्री को छोड़ दें लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. वहीं सुनील शेट्टी 90 के दशक के हाईएस्ट पेड एक्टर्स के तौर पर काम करते रहे. 


‘बलवान’ से किया डेब्यू
सुनील शेट्टी ने 1992 में आई फिल्म ‘बलवान’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद उनकी कई हिट फिल्में आई. 
1994 में आई सुपरहिट फिल्म‘मोहरा’.
‘गोपी किशन’ में डबल रोल किया.
 2001 में आई फिल्म‘धड़कन’.
फिल्म‘धड़कन’के लिए बेस्ट विलेन का अवॉर्ड सुनील शेट्टी को मिला.
फिल्म ‘ये तेरा घर ये मेरा घर’ में काम किया.
‘हेरा फेरी’ भी सुपरहिट रही.


और पढ़ें- UP News: यूपी के लोगों को मिलने वाले हैं 2,382 विशेषज्ञ डॉक्टर, मरीजों को महज 15 मिनट में मिलेंगी उचित मेडिकल सुविधाएं  


और पढ़ें- Special train for Ayodhya: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार है रेलवे, अयोध्या तक चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की जानिए पूरी डीटेल   


Watch: इस पुष्य नक्षत्र पर करें चांदी और पीपल के ये उपाय, धन और मान-सम्मान में होगी वृद्धि