त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, ठेकों के आवंटन समेत 28 प्रस्तावों पर मुहर
Advertisement

त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, ठेकों के आवंटन समेत 28 प्रस्तावों पर मुहर

  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कुल 30 प्रस्ताव आए. उनमें से  28 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई.

फाइल फोटो

देहरादून :  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कुल 30 प्रस्ताव आए. उनमें से  28 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने अपनी मुहर लगाई. खासतौर से 148 शराब की दुकानों को आवंटित करने के लिए कैबिनेट ने फैसला किया है.  इसी तरह से प्रदेश में प्रमोशन पॉलिसी को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. 

शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि राजधानी देहरादून में 9 पेट्रोल पंपों को बनाने के लिए मंजूरी दी गई है. श्रीनगर के एनआईटी कैंपस के लिए सरकार ने जमीन देने का फैसला किया है.  उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय का नाम वीर माधो सिंह भंडारी विश्वविद्यालय होगा. उन्होंने बताया कि अब बिना लोन के भी सरकार होमस्टे के लिए सब्सिडी देगी.  एक कमरे के निर्माण के लिए ₹60 हजार पुनर्निर्माण के लिए ₹25 हजार की सब्सिडी देगी.

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Board Result 2020: इस बार भी 10वीं और 12वीं में छात्रों के मुकाबले छात्राओं ने मारी बाजी

प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि  से हरिद्वार के कुंभ मेले की जमीन पर सीएससी हॉस्पिटल का निर्माण कराया जाएगा. वहीं केदारनाथ पुनर्निर्माण के तहत पीडब्लूडी काम करेगा. तकरीबन 104 करोड रुपए की लागत से सेकंड फेज का काम शुरू होगा.  सेनेटरी नैपकिन के लिए भी टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दी है.

watch live tv: 

 

Trending news