Mathura: मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी पर कूटू के आटे से बने पकोड़े खाने से लोगों की तबीयत बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि बीमार लोगो में करीब 50 लोग शामिल है. जिसमें बच्चे बुजुर्ग और महिलाएं शामिल है. सभी बीमार लोगों में से  6 लोगों को आगरा एसएन हॉस्पिटल, 15 को जिला अस्पताल, ,11 को सैया अस्पताल में रेफर किया है. जिसमें 6 लोगों की हालत गंभीर बताई जा ही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक साथ इतने लोगों की तबीयत बिगड़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. मथुरा के फरह इलाके में गांव परखम, बरोदा, मिर्जापुर, मखदूम खैरट गांव के लोग  फूड प्वाइंजनिग के शिकार हो गए है. 


दुकानदारों पर लगाए आरोप
गांव वालों ने बताया कि इलाके में कुछ दुकानें हैं, जहां से व्रतियों ने कुट्टू का आटा खरीदा था. आशंका जताई जा रही है कि आटा की गुणवत्ता खराब हो सकती है, या ये भी संभव है कि आटे में कोई जहरीला पदार्थ मिला हो. गांववालों ने मांग की है कि इन दुकानों के खिलाफ अभियान चलाकर इनके सामान के गुणवत्ता की जांच हो.


इलाके के लोगों में आक्रोश
गांव वालों का आरोप है कि दुकानदारों ने ही कुट्टू के आटे में कोई मिटावट की है. इस घटना को लेकर इलाके के लोगों में आक्रोश है. गांव वालों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सवाल यह उठता है कि आखिर जिले में खाद्य विभाग कर क्या रहा है. दो-तीन महीने पहले भी इसी तरह की घटना देखने को मिली थी, जिसमें कई दर्जन लोग बीमार हुए थे. लेकिन फिर से इलाके में मिलावटी सामान बिकना शुरू हो गया है. अस्पताल में भर्ती लोगों ने पेट दर्द की शिकायत बताई है. इनका इलाज अभी चल रहा है.


ये भी पढ़ें- UP Rain Alert: चित्रकूट,बलिया समेत इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, यूपी के कई इलाकों में दही हांडी के पर्व पर मौसम होगा कूल