UP Rain Alert: चित्रकूट,बलिया समेत इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, यूपी के कई इलाकों में दही हांडी के पर्व पर मौसम होगा कूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2401770

UP Rain Alert: चित्रकूट,बलिया समेत इन इलाकों में बरसेंगे बदरा, यूपी के कई इलाकों में दही हांडी के पर्व पर मौसम होगा कूल

Uttar Pradesh Weather Forecast 27 August 2024: उत्तर प्रदेश में मानसून काफी मेहरबान है. यूपी के पूर्वी जिलों में बारिश को लेकर आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है. आइए आपको बताते हैं कैसा रहेगा यूपी का मौसम. मंगलवार को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है.

UP weather update 27 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. जन्माष्टमी पर प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. हालांकि मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने चित्रकूट,  बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, कौशांबी, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, जौनपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. आइए जानते हैं आज और आने वाले दिनों में कैसा मौसम रहेगा. 

येलो अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश के दक्षिणी भागों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना जताते हुए आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वी यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, महोबा, जालौन,  प्रतापगढ़, इलाहाबाद, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी,जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, सोनभद्र, गाजीपुर,मिर्जापुर, वारामसी, प्रतापगढ़, कानपुर नगर और देहात के लिए अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों के दौरान सूबे के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है.  26 अगस्त से 27 अगस्त तक के लिए आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी किया है.

कल (28 अगस्त) को कैसा रहेगा यूपी का मौसम
पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 27 अगस्त को कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.  28 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार कल आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बरसात भी हो सकती है. मौसम विज्ञान केंद्र ने 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर गरज-चमक के साथ बारिश और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो सोमवार को प्रदेश के अयोध्या और मेरठ में यह 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान झांसी में 23.87 डिग्री सेल्सियस रहा.

Trending news