Mathura News: बांके बिहारी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. अब भक्तों के लिए बांके बिहारी के दर्शन आसान हो जाएंगे. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 16.75 किमी लंबे वृंदावन बाईपास को मंजूरी दे दी है. इससे जाम से निजात तो मिलेगा ही साथ ही व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक हुई. जिसमें उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, गन्ना मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, विधायकों और नगर पंचायत अध्यक्ष शामिल हुए थे. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ऑनलाइन जुड़े और 120 करोड़ रुपये की योजनाओं पर मुहर लगा दी. इस बैठक में वृंदावन बाईपास को भी मंजूरी मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब क्या बदलेगा?
जब ग्रीनफील्ड परियोजना में वृंदावन बाईपास का निर्माण हो जाएगा तो उससे बांके बिहारी के दर्शन आसानी से होंगे. इसके साथ ही व्यापार और उद्योग को बढ़ावा मिलेगा. इतना ही नहीं ब्रज के मंदिरों में भक्तों और पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी. इससे पहले हर साल बांके बिहारी के दर्शन के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु वृंदावन पहुंचते हैं, लेकिन हाल के सालों में गाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से वृंदावन में जाम की भयंकर समस्या है. इस समस्या का समाधान वृंदावन बाईपास का निर्माण करेगा.


सफर होगा आसान
रिपोर्ट्स की मानें तो यमुना एक्सप्रेसवे से वृंदावन बाईपास राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को जोड़ते हुए क्षेत्र की कनेक्टिविटी बढ़ेगी. इस बाईपास के निर्माण होने से जिस यात्रा को तय करने में डेढ़ घंटे का समय लगता था. उस सफर को तय करने में बाईपास के निर्माण के बाद सिर्फ 15 मिनट का समय लगेगा. इतना ही नहीं सरकार की इस परियोजना से वृंदावन में ट्रैफिक दबाव को कम करेगी, जिससे पर्यटन और औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. जानकारों की मानें तो बाईपास से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी. जिससे स्थानीय व्यापार में भी तेजी आएगी और क्षेत्रीय विकास व औद्योगिक गतिविधियों को बल मिलने की उम्मीद है. 


यह भी पढ़ें: यूपी उपचुनाव में बीजेपी उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल?, दिल्‍ली में भाजपा की बैठक में आज होगा बड़ा ऐलान!


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Mathura News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!