यूपी उपचुनाव में बीजेपी उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल?, दिल्‍ली में भाजपा की बैठक में आज होगा बड़ा ऐलान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2470521

यूपी उपचुनाव में बीजेपी उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल?, दिल्‍ली में भाजपा की बैठक में आज होगा बड़ा ऐलान!

BJP Meeting on UP By Election 2024: उपचुनाव के दावदारों के नामों पर आज दिल्‍ली में मंथन होगा. माना जा रहा कि 20 अक्‍टूबर से पहले चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है. 

सांकेतिक तस्‍वीर

BJP Meeting on UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव से पहले आज रविवार को दिल्‍ली में बीजेपी की बड़ी बैठक होने जा रही है. इसमें यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के अलावा दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल होंगे. साथ ही यूपी बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे. बीजेपी की अहम बैठक में उपचुनाव में प्रत्‍याशियों के नामों को लेकर चर्चा की जाएगी. जेपी नड्डा और अमित शाह भी बैठक में शामिल होंगे.   

उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कब? 
माना जा रहा है कि यूपी में 13 से 20 तारीख के बीच उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. यूपी में भाजपा ने हर सीट पर तीन से चार नाम का पैनल तैयार किया है. आज की बैठक में प्रत्याशी के पैनल पर चर्चा के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. उपचुनाव में बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यूपी बीजेपी उपचुनाव को लेकर इस बैठक में अपनी रणनीति तय करेगी. संगठन से जुड़े लोग भी बैठक में शामिल होंगे. बैठक से पहले प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. 

10 सीटों पर किसका कहां था कब्‍जा 
यूपी में 10 सीटों सीसामऊ, फूलपुर, खैर, गाजियाबाद, मझवां, मीरापुर, मिल्कीपुर, करहल, कटेहरी व कुंदरकी में उपचुनाव होने हैं. इनमें फूलपुर, खैर, गाजियाबाद व मझवां सीटें बीजेपी के खाते में थीं. मीरापुर सीट रालोद के हिस्से में थी. 6 सीटों करहल, सीसामऊ, फूलपुर, मिल्कीपुर, कटेहरी व मझवां पर सपा का कब्‍जा था. सपा के बाद अब बीजेपी भी उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी करने में जुटी है. 

फूलपुर सीट पर 40 दावेदार 
बता दें कि उपचुनाव में फूलपुर की सीट हॉट सीट बनी हुई है. यहां से अब तक 40 दावेदार सामने आए हैं. इन दावेदारों में पूर्व विधायक और शहर के कई बड़े बीजेपी नेता शामिल हैं. 2022 में यह सीट बीजेपी के पास थी. यहां से प्रवीण पटेल ने चुनाव जीता था. 2024 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उनकी सीट खाली हो गई थी. कांग्रेस ने भी इस सीट पर चुनाव लड़ने की इच्‍छा जाहिर की थी. हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई थी. 

 

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से सबक? यूपी उपचुनाव के बीजेपी प्रत्याशी कल दिल्ली में तय होंगे, सीएम योगी संग दोनों डिप्टी सीएम भी होंगे

यह भी पढ़ें :  मुस्लिम-यादव और मौर्या... यूपी विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी देगी चौंकाने वाले प्रत्याशी

Trending news