मथुरा: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद उस वक्त चर्चा में आई जब एक व्यक्ति ने उसे उड़ाने की धमकी दे डाली. सुरक्षाकर्मियों के तो होश ही उड़ गए. इतना ही नहीं आरोपी युवक दौड़कर एक कार में जा बैठा और खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया और भीतर से कार को लॉक कर लिया. हैरान परेशान सुरक्षा जवानों और पुलिस ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद कार के शीशे तोड़े और फिर उसे बाहर निकाला व गिरफ्तार कर लिया और फिर थाने में लग गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना करीब एक बजे की 
घटना करीब एक बजे सामने आई जब शाही ईदगाह के प्रवेश द्वारा पर सुरक्षा जवान मुस्तैदी के साथ खड़े रहे और उसी समय एक युवक वहां आया और शादी ईदगाह को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली. ईदगाह में आरोपी वैगनआर कार लेकर घुसने का प्रयास कर रहा था. ईदगाह पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बैरियर के करीब कार को घुसता देखा तो रोकने की कोशिश करने लगे. इसके बाद तेजी से वो कार में जा बैठा और अंदर से लॉक कर लिया. इतना ही उसने खुद पर पेट्रोल डाला. यह सबकुछ इतनी तेजी से हुआ कि सुरक्षाकर्मी पूरी तरह से हैरान रह गए.


आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं  
कार के शीशों को सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही तोड़ा और युवक को निकाला. पूछताछ में आरोपी शख्स ने अपना नाम पुष्पेन्द्र बताया है और थाना जमुनापार क्षेत्र की मीरा विहार कॉलोनी का निवासी है. पूछताछ में या भी पता चल पाया कि युवक सनकी है. सूचना के बाद आरोपी के परिजन थाने पहुंचे. उन्होंने जानकारी दी कि पुष्पेन्द्र के बच्चों की मौत हो चुकी है तब से उसकी मानसिक स्थिति नहीं ठीक है और वो इसी तरह की बातें करता है. पुष्पेन्द्र पुलिस के सामने बैठकर भी यही कहता रहा कि वह मस्जिद तोड़ने के लिए आया है. आज नहीं तो कल वह मस्जिद तोड़ेगा.


और पढ़ें- बीजेपी विधायक को मायावती पर टिप्‍पणी करना पड़ा भारी?, जान से मारने की धमकी मिली


और पढ़ें- Mathura News: मथुरा में स्पेशल 26 स्टाइल में रेड, फर्जी इनकम टैक्स अफसरों ने कारोबारी के घर मारा छापा, यूं हुआ खुलासा