close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेरठ: पुलिसवालों को नशीली मिठाई खिलाकर, कस्टडी से फरार हुआ कुख्यात बदन सिंह बद्दो

 बताया जा रहा है घटना उस वक्त घटी जब बद्दो को फर्रुखाबाद पुलिस उसे गाजियाबाद कोर्ट में पेशी कर वापस ले जा रही थी. 

मेरठ: पुलिसवालों को नशीली मिठाई खिलाकर, कस्टडी से फरार हुआ कुख्यात बदन सिंह बद्दो
कुख्यात बदन सिंह बद्दो की फाइल फोटो.

मेरठ: मेरठ में गुरुवार (28 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा हुईं, तो वहीं कुख्यात बदन सिंह बद्दो पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. यह सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया. कुख्यात बदन सिंह बद्दो गाजियाबाद जेल में अधिवक्ता रविंद्र हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट सजा काट रहा है. बदन सिंह बद्दो पर हत्या के अलावा और भी कई मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा है घटना उस वक्त घटी जब बद्दो को फर्रुखाबाद पुलिस उसे गाजियाबाद कोर्ट में पेशी कर वापस ले जा रही थी. 

गुरुवार दोपहर को मेरठ में पुलिस प्रशासन में उस समय हड़कंप मच गया. जब ब्रह्मपुरी थानाक्षेत्र से कुख्यात बदन सिंह बद्दो पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. जानकारी के मुताबिक, बद्दो ने पुलिसकर्मियों को पहले नशीली मिठाई खिलाई और फिर पेशाब करने के बहाने पुलिस वैन से उतरकर अन्य साथियों की मदद से फरार हो गया. 

बताया जा रहा है कि इसके दो साथी पप्पी और बदला द्वारा उसके आठ अन्य साथियों के साथ उसे पुलिस कस्टडी से छुड़ाकर ले गए. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. एसपी सिटी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. 

मेरठ के एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि कुख्यात बदन सिंह बद्दो जिस पर पूर्व में एक लाख रुपये का इनाम भी रखा जा चुका है. गुरुवार को फर्रुखाबाद पुलिस उसे गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर लेकर गई थी. इस बीच पेशी पर से लौटते हुए पुलिस उसे मेरठ ले आई, जहां टीपीनगर और थाना ब्रह्म्पुरी क्षेत्र के बीच पुलिसकर्मियों को चकमा देकर उसके साथियों ने उसे छुड़ा लिया. 

सूत्रों द्वारा मिल रही जानकारी के अनुसार पेशी के बाद बदन सिंह बद्दो ब्रहम्पुरी थानाक्षेत्र में स्थित होटल मुकुट महल में कमरा नंबर 202 में रुका पहुंचा. इसी दौरान पुलिसकर्मियों को मिठाई में नशीला पदार्थ खिला दिया गया और उसके साथी उसे लेकर फरार हो गए. मुकुट महल परिसर में ही दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले रखा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

 

हालांकि, पुलिस का कहना है कि उनसे दिल्ली पुलिस द्वारा किसी अन्य मामले में पूछताछ की जा रही है. वहीं, बदन सिंह बद्दो के फरार होने की सूचना पर शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. चप्पे- चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस गंभीरता से आरोपियों की तलाश में जुट गई.