Meerut News: बंटवारा जरूरी है... BJP नेता ने भरे मंच से UP को दो हिस्सों में बांटने की मांग कर पार्टी को मुश्किल में डाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2421624

Meerut News: बंटवारा जरूरी है... BJP नेता ने भरे मंच से UP को दो हिस्सों में बांटने की मांग कर पार्टी को मुश्किल में डाला

Meerut News:  उत्तर प्रदेश के बंटवारे को लेकर समय-समय पर मांग होती रहती है. बीेजेपी नेता ने भरे मंच से इस मांग को फिर दोहराया है. भाजपा नेता के इस बयान पर सियासी पारा चढ़ता दिख रहा है. 

Meerut News: बंटवारा जरूरी है... BJP नेता ने भरे मंच से UP को दो हिस्सों में बांटने की मांग कर पार्टी को मुश्किल में डाला

UP News: उत्तर प्रदेश के बंटवारे को लेकर समय-समय पर मांग उठती रहती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान देकर सियासी तापमान चढ़ा दिया है. बालियान ने मंच से फिर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की खुलकर मांग की है. कहा कि विकास के लिए प्रदेश का बंटवारा जरूरी है, ऐसा होता है तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों को सबसे ज्यादा फायदा होगा. रविवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा के सेमिनार में उन्होंने यह बात कही. 

रालोद सांसद डॉ सांगवान ने किया समर्थन
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, वक्त के हिसाब से छोटे राज्य की जरूरत है. इसके लिए जिस दिन जनता आवाज बुलंद करेगी तो यह मांग पूरी हो जाएगी. बागपत के सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान भी  पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग राज्य के पक्ष का समर्थन किया. सांगवान ने कहा, उत्तर प्रदेश एक राज्य नहीं बल्कि देश के समान है. राष्ट्रीय लोकदल हमेशा ही छोटे राज्य के पक्ष में रहा है, इससे विकास को रफ्तार मिलती है. 

मोर्चा ने उठाई अलग राज्य की मांग
सेमिनार की अध्यक्षता कर रहे भगत सिंह ने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश निर्माण संयुक्त मोर्चा पिछले 11 साल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मांग कर रहा है. बंटवारा होने से यहां के लोगों को रोजगार, शिक्षा और विकास को रफ्तार मिलेगी. मोर्चा के जिलाध्यक्ष बोले, उत्तर प्रदेश की अभी जनसंख्या 25 करोड़ है. यहां से प्रयागराज-लखनऊ हाईकोर्ट की दूरी बेहद ज्यादा है, जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अभी 5 लाख से ज्यादा केस हाईकोर्ट में लंबित हैं. छोटे राज्य होने से प्रशासिनक व्यवस्था मजबूत होती है. 

अलग प्रदेश की मांग की वजह?
पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग पुरानी है. दिल्ली से सटा यह क्षेत्र गन्ना बेल्ट कहा जाता है. रालोद संस्थापक चौधरी चरण सिंह इसे हरित प्रदेश बनाने को लेकर मुखर रहे हैं. पश्चिमी यूपी की राजधानी के तौर पर मेरठ या मुरादाबाद को बनाने की बात कही जाती है. बंटवारे के समर्थकों को लगता है कि उनके साथ सौतेला व्यवहार होता है. साथ ही हाईकोर्ट न होने और राजधानी लखनऊ दूर होने का हवाला देते हैं.

उत्तर प्रदेश के नवीनतम समाचार के लिए जी न्यूज़ से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Meerut News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज सबसे पहले आपके पास, हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

मेरठ में नाबालिग के साथ गैंगरेप, मुंह में कपड़ा ठूंस Nude छोड़कर भागे, अयोध्‍या-कन्‍नौज जैसी दरिंदगी!

मेरठ मेट्रो शताब्दी-वंदे भारत को करेगी फेल, 135 किमी की स्पीड, शानदार सीटें और मॉडर्न कोच

 

 

Trending news