Meerut News: मेरठ के चौधरी मुख्तार सिंह राजकीय महिला पॉलिटेक्निक में 78 छात्राओं के फेल होने का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने भी एक्स पर पोस्ट कर छात्राओं को इंसाफ दिलाने की मांग की है. विभागाध्यक्ष ने फेल होने वाली छात्राओं पर अभद्र टिप्पणी की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एचओडी निलंबित, डीएम करेंगे जांच
प्राविधिक शिक्षा मंत्री योगेश कुमार ने विभागाध्यक्ष अरुण कुमार गौतम को निलंबित कर दिया है. योगेश कुमार ने कहा, मेरठ स्थित पॉलीटेक्निक में हुई घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. मामले की जांच मेरठ जिलाधिकारी को सौंपी है. सरकार पारदर्शिता और जवाबदेही के प्रति प्रतिबद्ध है. हम सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो और दोषी को सख्त सजा मिले.


अखिलेश ने किया ट्वीट
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "मूल्यांकन करनेवालों का मूल्यांकन करवाया जाए, छात्राओं को इंसाफ़ दिलवाया जाए! युवा कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा!."



क्या है पूरा मामला?
राजकीय महिला पॉलिटेक्निक के बैक पेपर परीक्षा में शामिल होने वाली 104 में से 78 छात्राएं फेल हो गई थीं. इनमें से ज्यादातर के शून्य नंबर थे. इनमें से जब ज्यादातर छात्राएं फेल होने के बाद एचओडी के पास बात करने पहुंचीं तो छात्राओं की बात सुनने के बजाय कथित तौर पर कहा कि 'सुंदर लड़कियां यहां रहें बाकी बीए-बीएससी कर लें.'गुस्साई छात्राओं ने HOD अरुण कुमार के खिलाफ नारेबाजी की थी.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Meerut Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


यह भी पढ़ें - मेरठ में मौलाना गोलीकांड के आरोपी का दिल्ली में सरेंडर


यह भी पढ़ें -  मस्जिद में घुसकर मौलाना को मारी गोली, मेरठ में सनसनीखेज वारदात से हड़कंप