हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में तब तनाव की स्थिति पैदा हो गई जब कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़ियों पर किसी समुदाय विशेष के युवक द्वारा थूक दिया गया. आरोप है कि थूकने की ये शरारतपूर्ण कृत्य शहर के बीचों-बीच तगा सराय स्थित बड़े मदरसे के पास किया गया. कांवड़िये पर थूकने की इस घटना से कांवड़ियों के बीच देखते ही देखते आक्रोश भर गया और हंगामा शुरू हो गया. सूचना पर तमाम हिन्दूवादी नेता मौके पर आ पहुंचे और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची
उधर, पुलिस-प्रशासन को इस बारे में सूचना दी गई है. मौके पर एसपी हापुड़ ज्ञानेंजय सिंह के साथ ही तमाम प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस फोर्स पहुंच गया. पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित कांवड़ियों को समझाकर शांत करवाया और वापस भेजा. 


समझाकर सभी कांवड़ियों को भेजा गया
विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने इस मामले के संबंध में कहा कि मदरसे के सामने एक कांवड़िया पर थूका गया और चैलेंज किया गया कि यही करेंगे हम. रोका जा सके, तो रोक लो! विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने आगे कहा कि प्रभु की कृपा थी समझाकर सभी कांवड़ियों को भेजा गया. प्रशासन से मांग की गई कि जिसने भी ये काम किया है, उसको पकड़ा जाए और जल्दी जेल भेजा जाए.


और पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में मुस्लिम पक्ष को झटका, हाईकोर्ट ने हिंदुओं के पक्ष में सुनाया फैसला


और पढ़ें- पूर्वांचल में गरमाई ब्राह्मण राजनीति, हरिशंकर तिवारी के चबूतरे पर चला बुलडोजर तो सरकार और सपा आमने-सामने


 


थूके जाने के बाद भले ही पुलिस ने सूझ-बूझ से काम लेते हुए माहौल को शांत कर दिया हो, लेकिन घटना से जुड़े वीडियो अभी भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. 1 मिनट 14 सैकेंड के वायरल हो रहे इस वीडियो में कांवड़िये आरोप लगा रहे हैं कि जब कांवड़ लेकर शिवभक्त मदरसे के सामने से गुजर रहे थे, तो उन पर ईंटें बरसाई गईं और आरोप लगाया कि जिस शख्स के द्वारा ईंट बरसाई गई वह शख्स पुलिस की गाड़ी में बैठा हुआ है. वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस कांवड़ियों को समझा-बुझाकर आगे बढ़ा रही है, लेकिन इसी बीच कांवड़ियों का गुस्सा एक बार फिर से फूटता है और हाथों में ईंट लेकर कांवड़िये भी मस्जिद की ओर टूट पड़ते हैं और जमकर ईंटों की बरसात कर देते हैं. कांवड़ियों द्वारा मदरसे पर किये गये पथराव को देखते ही पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल जाते हैं और इंस्पैक्टर सहित तमाम पुलिसकर्मी कांवड़ियों के पथराव को रोकते हुए उन्हें आगे बढ़ाना शुरू कर देते हैं. धीजे की धुन पर कांवड़िये नाचते-गाते हुए आगे निकल रहे हैं.


शिवभक्त प्रतीक त्यागी ने बताया कि हापुड़ में तगा सराय से जब कांवडिये बड़े मदरसे के सामने से होकर गुजर रहे थे, तो उन पर समुदाय विशेष के युवकों द्वारा थूका जा रहा था. इतना ही नहीं उनकी कांवड़ को भी खंड़ित किया गया है.