सुनील सिंह/संभल: एक हृदयविदारक घटना ने संभल जिले को हिला कर रख दिया, जब एक विधवा महिला ने पुलिस चौकी के सामने खुद को आग लगा ली. यह दर्दनाक कदम उसने तब उठाया जब उसका प्रेमी, जो उसे कई सालों से शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करता रहा, आखिरकार शादी से इंकार कर गया. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे मेरठ के एक उच्च चिकित्सा केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने आरोपी प्रेमी गुल अजीम को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेम जाल में फंसा लिया
संभल जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र की चौधरी सराय पुलिस चौकी के सामने यह घटना घटी, जब महिला ने अपने प्रेमी गुल अजीम के साथ निकाह कराने की मांग की. 3 साल पहले अपने पति की मृत्यु के बाद, महिला अपने तीन बच्चों के साथ जीवनयापन के लिए संघर्ष कर रही थी और मोहल्ले में परचून की दुकान चलाती थी. इसी दौरान, गुल अजीम नामक युवक ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झूठा वादा कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. जब महिला ने निकाह के लिए दबाव डाला, तो गुल अजीम ने शादी से साफ इंकार कर दिया.


आग लगाने की घटना
महिला अपनी फरियाद लेकर चौधरी सराय पुलिस चौकी पहुंची, जहां उसने पुलिस से गुहार लगाई कि उसका प्रेमी उससे निकाह करने के लिए तैयार हो. जब चौकी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिला को बताया कि गुल अजीम शादी के लिए तैयार नहीं है, तो महिला ने निराशा और दुख में आकर चौकी के सामने ही खुद पर तेल छिड़ककर आग लगा ली. चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों और राहगीरों ने तत्परता दिखाते हुए उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह गंभीर रूप से झुलस चुकी थी. उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मेरठ के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.


पुलिस अधीक्षक एसपी के निर्देश 
महिला द्वारा खुद को आग लगाने की इस दर्दनाक घटना ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया. जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कृष्ण कुमार ने तुरंत घटनास्थल का दौरा किया और मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए. एसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने त्वरित जांच करते हुए गुल अजीम को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया. आरोपी को जेल भेज दिया गया है.


महिला की स्थिति और आगे की जांच
महिला की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज मेरठ के उच्च चिकित्सा केंद्र में चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार, उसके झुलसने की वजह से स्थिति नाजुक है, और अगले कुछ दिन उसके जीवन के लिए अहम होंगे. इस घटना ने इलाके में सनसनी फैला दी है और लोगों के बीच गुल अजीम के खिलाफ गुस्सा बढ़ गया है। पुलिस द्वारा इस घटना की गहन जांच की जा रही है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि महिला के साथ गुल अजीम कितने समय से दुर्व्यवहार कर रहा था.


यह भी पड़ें : Muzaffarnagar News: बहराइच के बाद अब मुजफ्फरनगर में तनाव, धार्मिक टिप्पणी के बाद बुढ़ाना की सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग
यह भी पड़ें : Muzaffarnagar News: मीरापुर सीट पर ओवैसी ने बिगाड़ा अखिलेश-राहुल का खेल, चला ये दांव


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Merrut Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!