यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में एक और कामयाबी, STF ने मिंटू बालियान को मुजफ्फरनगर से दबोचा
Advertisement

यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में एक और कामयाबी, STF ने मिंटू बालियान को मुजफ्फरनगर से दबोचा

UP Police Paper Leak:  उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की खबरें लगातार सामने आ रही है. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसका नाम प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान है, जो कुटबा थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर का रहने वाला बताया जा रहा है.

 

 UP Police Paper Leak case

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवीण उर्फ मिंटू बालियान को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है.  मिंटू CAPF दिल्ली की परीक्षा की धांधली में शामिल था.  मिंटू के पास से यूपी पुलिस भर्ती का प्रश्नपत्र समेत परीक्षा के 9 एडमिट कार्ड बरामद किए गए हैं. यूपी कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी, जहां परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था. वही पेपर लीक को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. 

दिल्ली की परीक्षा की धांधली में भी शामिल
इस शख्स का नाम यूपी पुलिस भर्ती के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) दिल्ली की परीक्षा की धांधली में भी शामिल है. इसके पास से यूपी पुलिस भर्ती का प्रश्नपत्र और 9 एडमिट कार्ड सीएपीएफ परीक्षा के बरामद हुए है.

एक आंसर-की बरामद
प्रवीण के पास से यूपी पुलिस के हस्तलिखित पेपर समेत सीआईएसएफ परीक्षा (cisf exam) की एक आंसर-की बरामद हुई है. यह ऑनलाइन परीक्षा 20 फरवरी से 7 मार्च तक जारी है. आंसर-की कौन से दिन के पेपर की है, यह जानने के लिए एसटीएफ ने कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली को एक पत्र लिखा है.

बता दें कि लखनऊ यूपी भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी. आरक्षी पुलिस भर्ती की लिखित परिक्षा में सेंधमारी कर पेपर आउट कराने तथा कर्मचारी चयन आयोग, दिल्ली द्वारा संचालित केन्द्रीय सषस्त्र पुलिस बल आरक्षी परीक्षा में धांधली कराने वाले गिरोह का एक सदस्य अरेस्ट हुआ. एसटीएफ ने प्रवीण उर्फ मिन्टू बालियान को थाना साहपुर मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है.

सीएम योगी ने दिए परीक्षा रद्द करने के आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया था. सीएम योगी ने कहा कि आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी छह महीने के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. सीएम ने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे.

बीते सप्ताह यूपी एसटीएफ यूनिट ने गोरखपुर और सिद्धार्थ नगर की पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के चार आरोपियों को नेपाल सीमा स्थित कोटिया बाजार से गिरफ़्तार किया. उनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद की गई. इसके पहले इस मामले में पेपर लीक के आरोपी नीरज यादव को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

UP Paper Leak Case: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के 4 और आरोपी गिरफ्तार, देवरिया कनेक्शन सामने आया

Trending news