Badaun News: बदायूं में मानसिक रोगी ने मेडिकल कॉलेज की चार मंजिला इमारत से कूद कर दी जान
Advertisement

Badaun News: बदायूं में मानसिक रोगी ने मेडिकल कॉलेज की चार मंजिला इमारत से कूद कर दी जान

Badaun News: बदायूं स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के साइक्रेटिक वार्ड में भर्ती मानसिक रोगी ने वार्ड की चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली.मानसिक रोगी चौथी मंजिल से जब कूदा तब वार्ड ड्यूटी का स्टाफ गायब था.

 

Badaun

Badaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के साइक्रेटिक वार्ड में भर्ती मानसिक रोगी ने वार्ड की चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली. सूत्रों के मुताबिक जब रोगी कूदा तब वार्ड ड्यूटी का स्टाफ गायब था. पुलिस ने रोगी के शव का पोस्टमार्टम कराया है.

 बीती रात मेडिकल स्टाफ वार्ड में नही था
मार्च को संजू के परिजन उसको राजकीय मेडिकल कॉलेज लाए थे यहां उसका मानसिक इलाज चल रहा था और वह ठीक हो गया था आज उसकी छुट्टी होनी थी.परिजनों ने बताया कि बीती रात मेडिकल स्टाफ वार्ड में नही था और परिजन सो रहे थे तभी संजू ने वार्ड की चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली. इससे उसकी मौके पर मौत हो गई.

मानसिक रोगी को साइट्रोपिक दवाएं दी जाती हैं
इस मामले पर मेडिकल कॉलेज के सीएमएस अरुण कुमार का कहना है कि रोगी को उसके परिजनों ने भर्ती कराया था जहां उसका इलाज चल रहा था. मानसिक रोगी को साइट्रोपिक दवाएं दी जाती हैं. घटना के समय परिजन भी साथ थे स्टाफ भी था उन सबके सामने रोगी कूद गया. विंडो में ग्रिल नही थी. अब उत्तर प्रदेश निर्माण निगम को पत्र लिखा गया है.

दूसरा मामला सोनभद्र जिले
वहीं दूसरा मामला सोनभद्र जिले के म्योरपुर थाना क्षेत्र के चांगा गांव की है. शुक्रवार की सुबह एक अधेड़ की लाठी से पीटकर हत्या कर दी गई. घटना के पीछे तम्बाकू मांगने के विवाद में भाई ने भाई की पीट-पीट कर हत्या कर दिया. आरोपी मूकबधिर दिव्यांग है. सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. घटना के बाद फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है. जानकारी के अनुसार म्योरपुर थाना क्षेत्र के चांगा गांव में तम्बाकू मांगने के विवाद में दिलीप पुत्र मनमोहन उम्र लगभग 50 वर्ष की उसी के चचेरे भाई मांनसाय पुत्र रामसुंदर उम्र 52 वर्ष से ने लाठी डंडे से पिट पिट कर हत्या कर दिया. मृतक दिलीप कई वर्षो से दिमागी रूप से विक्षिप्त था. परिजन उसे घर में एक सीकड़ से बांधकर रखते थे.

कई वर्षो से दिमागी रूप से विक्षिप्त
गुरुवार की रात्रि दिलीप ने अपने चेहरे भाई मांनसाय  से तंबाकू मांगा इसी को लेकर दोनों में  विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा की मांनसाय ने वहीं पड़े डंडे से दिलीप की पीठ पीठ कर हत्या कर दी. आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंच गए बीच बचाव करने लगे लेकिन तब तक दलीफ की मौत हो चुकी थी. लोगों ने तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुट गई. क्षेत्राधिकारी दुद्धी प्रदीप सिंह चन्देल ने बताया की मानसिक रूप से विक्षिप्त भाई ने अपने चचेरे भाई जो मुकबधिर दिव्यांग था. उसने डंडे से सर पर मार दिया इससे उसकी मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं मामले में  मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है.

 

Trending news