Mirzapur University: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में मड़िहान तहसील क्षेत्र के देवरी कला गांव में 35 हेक्टेयर जमीन पर मां विन्ध्यवासिनी राज्य विश्वविद्यालय का निर्माण किया जाएगा. इस राज्य विश्वविद्यालय के लिए 51.20 करोड़ की घोषणा कि गई है. जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया है कि जमीन के बाद और बजट मिलने के बाद में काम आगे बढ़ेगा. युवाओं का कहना है कि अब भटकना नहीं पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में विश्वविद्यालय की पुरानी मांग को मड़िहान में जमीन की तलाश के साथ पूरा किया. सोनभद्र मार्ग पर देवरी कला गांव में विश्वविद्यालय बनाया जाएगा. यह सोनभद्र और भदोही से करीब समान दूरी पर ही हैं. प्रदेश सरकार ने मां विन्ध्यवासिनी राज्य विश्वविद्यालय के लिए बजट में 51 करोड़ बजट में दिए हैं. प्रदेश में राज्य विश्वविद्यालय बन जाने से छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर भी नहीं जाना पड़ेगा.


जनपद में मेडिकल कॉलेज के बनने के बाद अब राज्य विश्वविद्यालय बनने से सालों पुरानी मांग पूरी होगी. प्रदेश सरकार ने वर्ष 2024-25 के बजट में  मां विन्ध्वासिनी राज्य विश्वविद्यालय को बनाने के लिए 51.20 करोड़ का बजट तय किया है. जिलाधिकारी ने कहा हैं कि अब निर्माण कार्य को आरम्भ होने करने के लिए  प्रदेश सरकार द्वारा अगला कदम उठाया जाएगा.


और पढ़े -  बरेली में माहौल बिगाड़ने की कोशिश! जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी


और पढ़े - आजमगढ़ में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार कार तिलक समारोह में जा घुसी, 17 घायल