मिर्जापुर/राजेश मिश्र: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विश्व प्रसिद्ध मां विंध्यवासिनी मंदिर का कपाट आज रात से नवमी तक के लिए बंद रहेगा. यह निर्णय श्री विंध्य पंडा समाज के व्यवस्थापिका समिति की बैठक में लिया गया. नवमी के बाद मंदिर खुलेगा या नहीं इस पर आगे की बैठक में फैसला लिया जायेगा. इस दौरान माता विंध्यवासिनी का श्रृंगार, पूजन, आरती पंडा समाज के लोग करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों को झांकी के जरिए होंगे माता के दर्शन
मिर्जापुर में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन 200 से ज्यादा आ रही है. ऐसे में श्री विंध्य पंडा समाज ने भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शनिवार की अर्धरात्रि से मंदिर का कपाट बंद करने का फैसला लिया. आम दर्शनार्थियों के लिए आवाजाही प्रतिबंध रहेगी. रोजाना होने वाली माता विंध्यवासिनी की चार आरती अपने समय के अनुसार पंडा समाज द्वारा होती रहेगी. उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. वहीं, नवरात्रि में दूरदराज से आकर पाठ करने वाले वाले भक्तों को प्रतिबंध के दौरान झांकी से माता विंध्यवासिनी का दर्शन कराया जाएगा. 


लोगों को भेजा गया संदेश
श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि माता विंध्यवासिनी के धाम में नवरात्रि मेले के दौरान प्रतिदिन लाखों की संख्या में विभिन्न प्रदेशों से भक्त आते हैं. उनकी रक्षा और देश की सुरक्षा के लिए श्रीविंध्य पंडा समाज की व्यवस्थापिका समिति ने मन्दिर बन्द रखने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि केवल दर्शन के लिए दूर-दूर से मिर्जापुर आने वाले भक्तों को अपने घरों पर ही रहने का संदेश विभिन्न माध्यमों से भेजा जा चुका है. 


WATCH LIVE TV