Income Tax Raid in Moradabad: (आकाश शर्मा/मुरादाबाद)  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में आयकर विभाग ने मंगलवार को बड़ी छापेमारी की है. इनकम टैक्स विभाग की कई टीमों ने सुबह के वक्त ही सीएल गुप्ता के ठिकानों पर रेड डाली. उनके आलीशान बंगले के अलावा, स्कूल-अस्पताल और अमरोहा में मौजूद पीतल फैक्ट्री में भी इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CL गुप्ता ग्रुप का पीतल का बड़ा कारोबार है. वो शहर के नहीं, बल्कि देश के जाने माने पीतल कारोबारी हैं. शहर में उनके ग्रुप के स्कूल, हॉस्पिटल और कई फैक्ट्रियां हैं. ब्रास बिजनेस में उनका परिवार लंबे समय से लगा है. बताया जाता है कि दर्जनों अधिकारियों और गाड़ियों के साथ सैकड़ों अधिकारियों की टीम वहां पहुंची है. ऑन इलेक्शन ड्यूटी का स्टिकर लगाकर आए टीम के अधिकारियों ने रेड मारी है. टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षा  बल भी मौजूद है. ऐसे में यह भी संभव है कि स्थानीय पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगने दी. 


समूह के स्कूल-अस्पताल और अन्य परिसरों में किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.  बड़े पीतल कारोबारी पर आयकर विभाग क़ी रेड से अन्य पीतल कारोबारियों में भी हड़कंप मचा है. पिछले हफ्ते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आगरा में बड़े जूता कारोबारियों के घरों और व्यावसायिक परिसरों पर छापेमारी की थी. इसमें बड़े शू कारोबारी रामनाथ डंग के यहां से तो करीब 60 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी. 


सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल नाम (CL Gupta World School) से मुरादाबाद औऱ पास के जिलों में स्कूल बने हैं. सीएल गुप्ता एक्सपोर्ट्स लिमिटेड नाम से कंपनी है, जहां से पीतल का कारोबार होता है.सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट (CL Gupta Group eye institute) भी है. हालांकि क्या कोई कर चोरी पकड़ी गई है या फिर क्या अब तक इनकम टैक्स रेड में सामने आया है, ये अभी नहीं पता चल पाया है.


और पढ़ें


आगरा में जूता कारोबारियों के घरों और दुकानों पर रेड, 100 करोड़ की काली कमाई का खुलासा


Agra News: आगरा में 60 करोड़ का खजाना, जूता काराबोरियों के ठिकानों पर नोटों का पहाड़, गिनती में आया पसीना