Deoria:निकाय चुनाव से पहले CM देवरिया को देंगे 479 करोड़ की सौगात, जानिए कैसे एक गांव की मुराद हुई पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1643279

Deoria:निकाय चुनाव से पहले CM देवरिया को देंगे 479 करोड़ की सौगात, जानिए कैसे एक गांव की मुराद हुई पूरी

CM Yogi Deoria Visit : निकाय चुनाव से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग-अलग जनपदों का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में 8 अप्रैल को वह देवरिया पहुंच रहे हैं. सीएम इस दौरान 223 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

Deoria:निकाय चुनाव से पहले CM देवरिया को देंगे 479 करोड़ की सौगात, जानिए कैसे एक गांव की मुराद हुई पूरी

त्रिपुरेश त्रिपाठी / देवरिया : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 8 अप्रैल को देवरिया आ रहे हैं. सीएम अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार जिले के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह जिले में 479.77 करोड़ रुपये की 223 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. निकाय चुनाव से पहले सीएम के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है. तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम सबसे पहले भलूअनी ब्लॉक के बहोर धनोती गांव में पहुंचेंगे. यहां वह एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे. बहोर धनौती गांव गोरक्षनाथ मंदिर के पुरोहित का गांव है और उनकी पत्नी मरजादी देवी के नाम पर यहां स्वास्थ्य केंद्र खोला गया है. इसी प्राइमरी हेल्थ सेंटर का उद्घाटन सीएम के हाथों होना है. इस गांव के लोग लंबे समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग कर रहे थे.

जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम
इसके बाद मुख्यमंत्री पुरोहित के घर जाएंगे और उसके बाद शहर मुख्यालय के जीआईसी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री शाम 3 बजे देवरिया पहुंचेंगे. राजकीय इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में 479.77 करोड़ की 223 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. बताया जा रहा है कि इन परियोजनाओं में लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग समेत विभागों की परियोजनाएं शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: राज ठाकरे सोचते रहे एकनाथ शिंदे ने कर दिखाया, जानिए महाराष्ट्र सीएम के अयोध्या दौरे की अहमियत

प्रशासन ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप
सीएम के दौरे को लेकर पिछले तीन दिनों से गांव में युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. स्कूल ,सड़क और सार्वजनिक स्थलों को सजाया गया है. वहीं जिस स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन मुख्यमंत्री करेंगे इस स्वास्थ्य केंद्र के वजह से इस ग्रामीण इलाके में हजारों लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होगी. सीएम के दौरे को देखते हुए दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक भारी वाहनों का डायवर्जन रहेगा. गोरखपुर की तरफ से आने वाले भारी व्यवसायिक वाहनों को बैतालपुर व पुरवा चौराहा से डावर्जन किया जाएगा. रामपुर कारखाना मार्ग की तरफ से आने वाले भारी व्यवसायिक वाहनों को भीमपुर बाईपास से डायवर्जन किया गया है. 

WATCH: Mainpuri: एसपी ऑफिस के बाहर महिला ने की जान देने की कोशिश, खुद को लगा ली आग

Trending news