Kaushambi Nikay Chunav 2023: कौशांबी में मतगणना स्थल से सील बंद मतपेटी गाड़ी में लेकर निकली पुलिस, हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1693777

Kaushambi Nikay Chunav 2023: कौशांबी में मतगणना स्थल से सील बंद मतपेटी गाड़ी में लेकर निकली पुलिस, हंगामा

कौशाम्बी (Kaushambi) जिले में निकाय चुनाव की मतगणना स्थल में उस समय हंगामा मच गया जब पुलिस मतगणना स्थल से गाड़ी में सील बन्द मतपेटिका लेकर निकली. गाड़ी में मतपेटिका देख कर उपस्थित लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. लोगो का आरोप है कि जिला प्रशासन मतपेटिका को बदलने के फिराक में है.

Kaushambi Nikay Chunav 2023: कौशांबी में मतगणना स्थल से सील बंद मतपेटी गाड़ी में लेकर निकली पुलिस, हंगामा

कौशाम्बी (Kaushambi) जिले में निकाय चुनाव की मतगणना स्थल में उस समय हंगामा मच गया जब पुलिस मतगणना स्थल से गाड़ी में सील बन्द मतपेटिका लेकर निकली. गाड़ी में मतपेटिका देख कर उपस्थित लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. लोगो का आरोप है कि जिला प्रशासन मतपेटिका को बदलने के फिराक में है. वही अभी तक इस मामले में जिला प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नही है.

पुलिस की गाडी में  मतपेटिका 
मंझनपुर तहसील के एक नगर पालिका और दो नगर पंचायत की काउंटिंग के लिए ओसा स्थित एमवी कान्वेंट स्कूल को मतगणना स्थल बनाया गया है. जहां सुबह से ही पुलिस पहुंचकर प्रत्याशी और मतगणना एजेंटों की जांच के बाद उन्हें अंदर जाने दे रही है. मतगणना स्थल पर काउंटिंग शुरू होने से पहले ही पुलिस जैसे ही लोडर गाड़ी से सील बंद मतपेटिका लेकर निकली तो वहां उपस्थित लोगों में हंगामा मच गय.। मतगणना स्थल के बाहर मौजूद प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने गाड़ी में सील बंद मतपेटिका देखकर हंगामा शुरू कर दिया. जिला प्रशासन की मानें तो इन मतपेटिका में डाक मत है, जो कि तीनों तहसील के डाक मत प्राप्त हुए है उन्हें मतगणना स्थल पर भेजा जा रहा है. ऐसे में जब मंझनपुर तहसील के डाक मत पेटिका को मतगणना स्थल में उतार कर गाड़ी अन्य स्थलों के लिए निकली तो बाहर खड़े लोगो ने हंगामा शुरू कर दिया है. लोगों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है. वही प्रत्याशियों का आरोप है कि जिला प्रशासन सत्तारूढ़ पार्टी का मदद करने के लिए इन मत पेटिका का इस्तेमाल कर रही है.

बैरिकेडिंग पर चुनाव चिन्ह न होने पर प्रत्याशी का हंगामा 
कौशांबी जिले के निकाय चुनाव मतगणना सिराथू तहसील क्षेत्र की मतगणना बाबू सिंह कुशवाहा इंटर कॉलेज सायरा में हो रही है. मतपेटिकाओं को स्ट्रांग रूम से लाकर टेबल पर रखा जा रहा था. कर्मचारियों द्वारा बैलट पेपर की छटाई हो रही थी. इसी दौरान दारानगर कड़ा धाम नगर पंचायत के प्रत्याशियों ने यह कहकर विरोध करना शुरू कर दिया है की बैरिकेडिंग से उनका चुनाव चिन्ह निशान साफ दिखाई नहीं दे रहा है. जिससे वह समझ नहीं पा रहे हैं  या उनका चुनाव चिन्ह या फिर दूसरे प्रत्याशियों का। इसी बात को लेकर एसडीएम और सीओ से भी तीखी बहस हुई। अधिकारी प्रत्याशियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

WATCH: यूपी निकाय चुनाव की मतगणना शुरू, ज़ी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड पर सबसे सटीक नतीजे

Trending news