UP Nikay Chunav 2023: मेयर चुनाव में सपा को हमेशा से जीत का इंतजार रहा है. 28 सालों में सपा का एक भी ऐसा प्रत्याशी नहीं मिला जो इस सूखे को खत्म करे. इस बार भी हाथ मलती रह गई सपा. सपा का ये दुख ना जाने कब खत्म होगा? जानने के लिए आगे पढ़ें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में नगर निगम बनने के 28 साल हो चुके हैं. सपा कई बार विधानसभा चुनाव जीत चुकी है. सपा की साइकिल लोकसभा का भी सफर कर चुकी है.  लेकिन समाजवादी पार्टी की साइकिल महापौर के चुनाव में में हर बार पिछड़ जाती है. हर निकाय चुनाव में पार्टी को उम्मीद होती है कि इस बार मेयर सीट का सूखा खत्म होगा. मेयर की सीट पाने के लिए सपा ने अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ी. पार्टी को हमेशा उम्मीद होती है कि हमारा भी कभी कोई मेयर होगा. लेकिन ना मुलायम सिंह इस सूखे को खत्म कर पाए और ना अखिलेश इस अकाल को खत्म कर पा रहे हैं. 


ये खबर भी पढ़ें UP Nikay Result 2023 LIVE Update: बरेली मंडल, मुरादाबाद मंडल और सहारनपुर मंडल में मतगणना शुरू, देखें पल- पल की अपडेट


नगर निकाय चुनाव 2023 के लिए भी पार्टी ने काफी सोच- विचार के बाद टिकट दिए थे. लेकिन सपा की आस इस बार भी पूरी नहीं हो रही है. मेयर की जंग में बीजेपी इस बार अव्वल आ रही है.
कानपुर ही नहीं इस बार के पूरे प्रदेश के निकाय चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल की तौर पर देखा जा रहा था. सपा चुनाव से ही काफी समय पहले बोल चुकी थी कि हम इस बार पूरे प्रदेश में चुनाव जितने जा रहे हैं. लेकिन चुनाव के नतीजे कुछ और ही कह रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ा गया यह चुनाव बीजेपी के लिए नई उम्मीद लेकर आया है. 


योगी आदित्यनाथ के मार्ग- दर्शन में लड़ा गया यह चुनाव बीजेपी के लिए प्रचंड़ जीत वाला रहा. भाजपा ने पूरे प्रदेश में धुआंधार प्रदर्शन किया. मेयर पर की बात करें तो बीजेपी शुरु से ही इस सभी सीटों पर आगे चल रही थी. शाम होते- होते ये रुझान परिणाम में बदलने लगे. सपा का सपना इस बार भी अधूरा ही रहा. यह बात बड़ी सोचनीय है कि जो पार्टी लोकसभा- राज्यसभा और विधानसभा का सफर तय कर चुकी हो वो एक मेयर का चुनाव नहीं जीत पाई.


WATCH: मथुरा, झांसी, सहारनपुर और अयोध्या बीजेपी ने जीते, सभी 17 नगर निगमों में चला जादू