झांसी :  उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2023 (UP Nagar Nikay Chunav 2023) के लिए झांसी नगर निगम के सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा भाजपा की तरफ से कर दी गई है. पार्टी ने नगर निगम की 60 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार कर ली है. बीजेपी के द्वारा एक मुस्लिम को टिकट देने के बाद यह लिस्ट हैरान करती है. वहीं गोरखपुर में भी बीजेपी (BJP) ने एक मुस्लिम को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झांसी में मुस्लिम प्रत्याशी
पहले झांसी की बात करते हैं. ध्यान दीजिए कि कई नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत जो कि झांसी जिले में आते हैं वहां के लिए प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी गई है. झांसी नगर निगम की लिस्ट को देखा जाए तो हैरानी भी होती है. लिस्ट में कई मौजूदा पार्षदों को टिकट नहीं दिया गया है. वहीं कई और नये चेहरों को अवसर दिया गया है. 


पार्षद प्रत्याशियों की लिस्ट में जो नाम हैं उनमें सबसे ज्यादा हैरान करता है रूबीना का नाम. रूबीना को वार्ड नंबर 52 मुकरयाना से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. देखने वाली बात है कि ऐसा पहली दफा हो रहा है जब बीजेपी ने झांसी में किसी मुस्लिम को प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा है. लिस्ट को देखें तो बीजेपी ने कुल 23 महिलाओं को टिकट दिया है. ऐसी चर्चा काफी वक्त से चल रही थी कि बीजेपी किसी मुस्लिम को इस बार के चुनाव में टिकट दे सकती है. अब लिस्ट आने के बाद सबकुछ स्पष्ट हो चुका है. 


एक साथ होगा नामांकन
भाजपा महानगर के जिलाध्यक्ष हैं मुकेश मिश्रा जिन्होंने कहा है कि सबका साथ सबका विकास का नारा ध्यान में रखकर पार्टी ने हर जाति और धर्म से जुड़े लोगों को टिकट दिया है। नामांकन की प्रक्रिया सभी 60 प्रत्याशी एक साथ करेंगे.मंत्री बेबी रानी मौर्य जोकि योगी सरकार में मंत्री और झांसी की प्रभारी हैं, उनके ही नेतृत्व में सभी प्रत्याशियों का नामांकन करवाया जाएगा. 


जहां तक गोरखपुर की बात करें तो यहां पर भाजपा ने 80 में से 22 वार्ड पर नये प्रत्याशियों को आजमाते हुए मैदान में उतारा है. वहीं पार्टी ने नौ कार्यकर्ताओं को हारने के बाद भी मौका देते हुए इस बार टिकट दिया है.


यहां भी एक मुस्लिम प्रत्याशी
अगर मुस्लिम प्रत्याशी की बात करें तो यहां भी भाजपा ने लिस्ट में एक मुस्लिम चेहरे को जगह दी है. मानबेला प्रकरण में बरकत अली किसान नेता के रूप में उभरे, जिसके परिवार से आने वाली हकीबुलन्निशा को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है. बाबा गंभीरनाथ नगर वार्ड नंबर-5 से हकीबुलन्निशा मैदान में उतरेंगी. पिछले चुनाव में शमीम अहमद को पार्टी ने चक्सा हुसैन वार्ड-64 से प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्हें निर्दल प्रत्याशी एहतराम हुसैन से हारना पड़ गया था.


यह भी पढ़ें-  Congress Mayor Candidate List : कांग्रेस ने 11 नगर निगम सीटों पर मेयर प्रत्याशी घोषित किए, आगरा से लता कुमारी


यह भी पढ़ें- Shamli: टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी के पूर्व सभासद ने खाया जहर, अस्पताल में तोड़ा दम


 


बिजनौर में सपा उम्मीदवार ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाईं, Video Viral