Pakistan Cricket: पाकिस्तान को मिला कप्तान, बाबर के बाद इस खिलाड़ी को PCB ने सौंपी कमान
Advertisement
trendingNow12491025

Pakistan Cricket: पाकिस्तान को मिला कप्तान, बाबर के बाद इस खिलाड़ी को PCB ने सौंपी कमान

Pakistan Cricket News: अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को व्हाइट बॉल क्रिकेट में नया कप्तान मिल गया है. बाबर आजम के बाद 32 साल के खिलाड़ी को कमान सौंपी गई है.

Pakistan Cricket: पाकिस्तान को मिला कप्तान, बाबर के बाद इस खिलाड़ी को PCB ने सौंपी कमान

Pakistan New Captain: अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को व्हाइट बॉल क्रिकेट में नया कप्तान मिल गया है. बाबर आजम के बाद 32 साल के खिलाड़ी को कमान सौंपी गई है. पाकिस्तान ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ लिमिटेड ओवर दौरे के लिए टीमों की घोषणा की, जो अगले महीने यानी नवंबर में होंगे. अब PCB ने बड़ा अपडेट देते हुए स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को अपना नया व्हाइट बॉल कप्तान नियुक्त किया है.

रिजवान बने नए कप्तान

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद रिजवान के नए व्हाइट बॉल कप्तान बनने की घोषणा की. उन्होंने ऑलराउंडर सलमान अली आगा को टीम का नया उप-कप्तान घोषित किया. रिजवान, बाबर आजम की जगह लेंगे, जिन्होंने पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर क्रिकेट से कप्तानी छोड़ दी थी.

दोबारा कप्तान बने थे बाबर

पिछले साल भारतीय सरजमीं पर वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, इसके बाद बाबर को फिर से कप्तान नियुक्त किया गया. 30 साल के बाबर आजम को इस साल मार्च में टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले कप्तान बनाया गया, लेकिन यह कदम उल्टा पड़ गया क्योंकि पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की मेजबानी में हुए टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी.

क्या बोले PCB चीफ?

मोहसिन नकवी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमने चैंपियंस कप के पांचों मेंटरों और कोचों से बात की और उनमें से अधिकांश का मानना ​​था कि मोहम्मद रिजवान को कप्तान और सलमान अली आगा को उप-कप्तान होना चाहिए.' कप्तान के रूप में रिजवान का पहला असाइनमेंट ऑस्ट्रेलिया का दौरा है, जहां पाकिस्तान की टीम 4 नवंबर से तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगा. रिजवान 24 नवंबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भी टीम की उनकी अगुवाई करेंगे.

रिजवान ने नहीं की व्हाइट बॉल कप्तानी

रिजवान ने कभी भी वनडे और टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान का नेतृत्व नहीं किया है, लेकिन 2020-21 में न्यूजीलैंड दौरे पर दो टेस्ट में उनकी कप्तानी की थी. रिजवान के नेतृत्व में, मुल्तान सुल्तान ने 2021 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) जीता, जिसके बाद वे 2022, 2023 और 2024 में लगातार तीन सीजन में उपविजेता रहे.

Trending news