Uttarakhand News: नैनीताल के बीजेपी नेता रेप केस में फंसे, विधवा महिला ने सुनाई आपबीती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2410923

Uttarakhand News: नैनीताल के बीजेपी नेता रेप केस में फंसे, विधवा महिला ने सुनाई आपबीती

Rape case against BJP leader: अल्मोड़ा के सल्ट में बीजेपी नेता पर नाबालिग से रेप का मामला अभी गरमाया हुआ है। इसी बीच नैनीताल जिले में भाजपा के एक बड़े नेता (दुग्धसंघ अध्यक्ष) के खिलाफ विधवा महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Uttarakhand News: नैनीताल के बीजेपी नेता रेप केस में फंसे, विधवा महिला ने सुनाई आपबीती

Haldwani: उत्तराखंड में महिलाओं के प्रति यौन शोषण के अपराध लगातार बढ़ते जा रहे है. अभी कुछ समय पहले ही भाजपा के मंडल अध्यक्ष के द्वारा एक नाबालिग के साथ रेप की घटना सामने आई थी. इसके बाद मंडल अध्यक्ष को जेल जाना पड़ा था, वहीं एक और ताजा मामला सामने आ रहा है. जहां नैनीताल जिले के दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा पर एक विधवा महिला ने नौकरी का झांसा तथा डरा धमका कर रेप करने का आरोप लगाया है. इसके बाद नैनीताल पुलिस ने भाजपा नेता के खिलाफ रेप और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है.

पुलिस ने जांच की शुरू
बता दें कि नैनीताल की लालकुआं विधान सभा के रहने वाले मुकेश बोरा जो कि दुग्ध संघ के अध्यक्ष है, उन पर दुष्कर्म के आरोप लगे हैं. मुकेश बोरा पर ये आरोप दुग्ध संघ में काम करने वाली एक विधवा महिला ने लगाए हैं. पीड़ित महिला ने नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है. इधर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश लालकुआं पुलिस को दे दिए है. जिसके बाद आरोपी बीजेपी नेता पर रेप और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है. लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत बिन्दुखत्ता निवासी एक विधवा महिला ने प्रदेश की धामी सरकार के वरिष्ठ भाजपा नेता पर नौकरी परमानेंट दिलाने का झांसा देकर उसे दुष्कर्म और शोषण का आरोप लगाया है. 

नौकरी देने के बहाने बुलाता था
वहीं इस मामले में पीड़ित बताया कि भाजपा नेता मुकेश बोरा ने उसे अपने ऑफिस में बुलाकर डराने धमकाने लगा और कहाने लगा कि अगर अपनी आवाज खोलेगी तो जान से मरवा दूंगा इसलिए तुझे चुप रहना होगा. महिला ने बताया कि उसके साथ कई बार रेप किया गया. उसके बाद मुकेश बोरा ने एक अन्य व्यक्ति के साथ भी संबंध बनाने का दबाव बनाया था.

पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज
इस मामले में नैनीताल जिले के एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि मुकेश बोरा नाम के व्यक्ति के खिलाफ एक महिला ने रिपोर्ट दी है. हमने रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. इस जांच में जैसे तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.

दुग्ध संघ ने मुकेश बोरा को पद से हटाया
वहीं बीजेपी नेता के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज होने के के बाद दुग्ध संघ ने मुकेश बोरा को उनके पद से हटा दिया है. वहीं अभी तक बीजेपी की और से कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही मुकेश बोरा को पार्टी निष्कासित कर सकती है.

ये भी पढ़ें-  क्या बुलडोजर एक्शन पर लगेगा ब्रेक? सुप्रीम कोर्ट में आज UP सरकार का इम्तेहान

उत्तराखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Uttarakhand News in Hindi और पाएं Nainital latest news in hindi  हर पल की जानकारी. उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news