मथुरा: आंधी-तूफान में हेमा मालिनी बाल-बाल बची, काफिले के आगे गिरा पेड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand400506

मथुरा: आंधी-तूफान में हेमा मालिनी बाल-बाल बची, काफिले के आगे गिरा पेड़

उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हेमा मालिनी रविवार(13 मई)  को उस समय बाल-बाल बच गईं जब आंधी-तूफान की वजह से एक पेड़ अचानक उनके काफिले के आगे गिर गया.

हेमा मालिनी एक गांव में सभा को संबोधित करके लौट रही थीं.(फाइल फोटो)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद हेमा मालिनी रविवार(13 मई)  को उस समय बाल-बाल बच गईं जब आंधी-तूफान की वजह से एक पेड़ अचानक उनके काफिले के आगे गिर गया. यह घटना उस समय हुई जब हेमा मालिनी एक गांव में सभा को संबोधित करके लौट रही थीं. गनीमत रही कि खराब मौसम को देखते हुए सतर्क होकर वाहन चला रहे उनके चालक ने पेड़ से टकराने से पहले ही ब्रेक लगाकर गाड़ी को नियंत्रित कर लिया. उसके बाद सांसद के सुरक्षाकर्मियों एवं कार्यकर्ताओं ने मिलकर पेड़ हटाकर रास्ता साफ किया.  

हेमा मालिनी मांट तहसील के मिट्ठौली गांव में जनसभा करने वाली थीं
पार्टी कार्यकर्ताओं के अनुसार भाजपा सांसद हेमा मालिनी मांट तहसील के मिट्ठौली गांव में जनसभा करने वाली थीं. वे भाजपा सरकार की चौथी वर्षगांठ से पहले वहां ग्रामीण जनता को मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे का संदेश देने गई थीं. हालांकि जब वे सभा को संबोधित कर ही रही थीं, तभी मौसम तेजी से बिगड़ने लगा. 

मौसम बदलते देख भाजपा सांसद ने सभा छोड़कर वापस लौटने का फैसला किया.  हालांकि वे कुछ ही किलोमीटर पहुंची थीं कि उनके काफिले के आगे एक पेड़ आ गिरा.  उनकी गाड़ी उससे टकराने से बच गई.  बाद में, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पुलिसकर्मियों ने मिलकर भारी पेड़ रास्ते से हटाया.  इस बीच, उन्हें करीब आधा घण्टा बीच सड़क पर बिताना पड़ा. 

मौसम ने फिर दिखाया रौद्र रूप, देशभर में 30 की मौत
आंधी-तूफान का कहर अभी थमता नजर नहीं आ रहा है. तेज हवाएं और बारिश रोजाना लोगों का जीवन लील रही हैं. रविवार की शाम को मौसम एक बार फिर मातम बनकर छाया. मौसम के कहर से देश के अलग-अलग हिस्सों में 4 बच्चों सहित 30 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 40 लोग घायल हुए हैं. ये मौतें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में हुई हैं. 

दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत और दक्षिण भारत के साथ पश्चिम भारत में कई स्थानों पर शाम होते ही आसमान में धूल भरे बादल उमड़ आए. दिल्ली के आसपास के इलाकों में शाम 5 बजे ही अंधेरा छा गया. तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ टूटकर गिर गए. आंधी-अंधड़ से यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ. शाम करीब साढ़े चार बजे आसमान काला हो गया. राष्ट्रीय राजधानी में धूल के साथ तेज हवा चलने लगी और बारिश होने लगी. तापमान में करीब 10 डिग्री की गिरावट आ गई. 

यूपी में 9 की मौत
उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में आये आंधी तूफान और बारिश में नौ लोगों के मारे जाने और लगभग 28 अन्य के घायल होने की खबर है. प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि कासगंज में चार लोगों की मौत हो गई. बुलंदशहर में दो, संभल, अलीगढ़ और कन्नौज में एक-एक व्यक्ति के मरने की खबर है.

बुलंदशहर में बिजली गिरने से 10 झोपड़ियों में आग लग गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. गाजियाबाद में लाल कुआं में शिव मंदिर के पास एक पड़े गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी संबद्ध जिलाधिकारियों और आयुक्तों को निर्देश दिया है कि प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया करायी जाये और घायलों के उपचार की व्यवस्था की जाए.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news