शोभित चतुर्वेदी/ हाथरस:  जिले के सिकंदराराऊ स्थित चार कॉलेजों में हुए छात्रवृत्ति घोटाले में ईओडब्ल्यू (EOW) ने 11 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी किया है. जल्द ही इनकी कुर्की की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस मामले में 15 सरकारी कर्मचारियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाथ के हुनर को मिलेगा नया आयाम, सरकार की योजनाओं से पटेगी गरीबी की लकीर


अगर नहीं किया सरेंडर तो होगी कुर्की की कार्रवाई
अगर जल्द से जल्द इनकी गिरफ्तारी न हुई या आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया, तो सभी के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.


15 अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट 
घोटाले के दौरान हाथरस में तैनात रहे समाज कल्याण और शिक्षा विभाग के 15 अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ भी एनबीडब्ल्यू (NBW) लेने की तैयारी चल रही है. वो सभी आरोपी भी फरार चल रहे हैं.


सिकंदराराऊ के 4 कॉलेजों में हुआ छात्रवृत्ति में फर्जीवाड़ा
बता दें कि हाथरस जिले के सिकंदराराऊ में चार कॉलेजों में 1999 से 2005 के बीच 57.54 लाख रुपये छात्रवृत्ति का फर्जीवाड़ा सामने आया. स्थानीय विधायक ने 2006 में शासनकाल से शिकायत कर जांच की सिफारिश की थी. उसके बाद मामले की जांच भी की गई.


बिजनेसमैन की पहली पसंद बना यूपी, निवेश मित्र पोर्टल से जुड़े 10 नए विभाग, 166 नई ऑनलाइन सेवाएं


कई लोगों के खिलाफ हुआ केस दर्ज
जांच में घोटाले की पुष्टि के बाद सिकंदराराऊ थाने में कॉलेजों के प्रंबधक युवराज सिंह यादव, उनके भाई रवींद्र समेत स्कूल के प्रिंसिपलों के खिलाफ केस दर्ज कराया. साल 2008 में जांच ईओडब्ल्यू कानपुर यूनिट को दी गई. ईओडब्ल्यू (EOW) ने घोटाले में 71 लोगों को आरोपी बनाया. आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा (ईओडब्ल्यू) ने इन सभी के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी कराने के लिए अभियोजन से मंजूरी ले ली है. जल्द इनकी भी धरपकड़ शुरू हो जाएगी.


भारत में दो COVID वैक्सीन को मिली इमरजेंसी यूज की मंजूरी, जल्द शुरू होगा वैक्सीनेशन


WATCH LIVE TV