Honeymoon Destinations: यूपी के नजदीक इन जगहों पर सर्दियों में मनाएं हनीमून, कम पैसों में दिखेगा बर्फीला नजारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2006008

Honeymoon Destinations: यूपी के नजदीक इन जगहों पर सर्दियों में मनाएं हनीमून, कम पैसों में दिखेगा बर्फीला नजारा

Best Romantic And Cheapest Honeymoon Destinations: सर्दियों के मौसम में हनीमून मनाने के लिए आप भी यूपी के नजदीक कोई जगह तलाश रहे हैं तो यह लेख आपके लिए है.  यहां आपको हनीमून के लिए कुछ नए डेस्‍टीनेशन बताए जा रहे हैं. इन जगहों के आगे कुल्‍लू मनाली भी फीके हैं.....

 

Honeymoon Destinations

Honeymoon Destinations: नए शादी शुदा जोड़े के लिए हनीमून बेहद ही खास होता है. नए जीवन की शुरुआत करने के लिए यह सुनहरा पल होता है. इसलिए कपल्स हनीमून के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जाते हैं. गर्मियों में हनीमून डेस्टिनेशन फिक्स करना काफी मुश्किल होता है. कई कपल्स हनीमून के लिए गलत डेस्टिनेशन पर भी पहुंच जाते हैं. अगर आप भी हनीमून के लिए या घूमने के लिए बेहतरीन जगह तलाश रहे हैं तो हम आपको उत्तर प्रदेश के नजदीक कुछ रोमांटिक डेस्टिनेशन बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं.

गुलमर्ग 
कश्मीर को धरती पर स्वर्ग कहा जाता है. कभी- कभी मई के महीने भी यहां बर्फ पड़ती है. अगर नजदीक कहीं जाना चाहते हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. 

नैनीताल
अगर आप उत्तर प्रदेश के बिल्कुल पास में जाना चाहते हैं को इससे पास कुछ नहीं है. यहां पर कम खर्च में बढ़ीया हनीमून मनाया जा सकता है. गर्मियों में यह बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है. 

डलहौजी
हिमाचल प्रदेश की सबसे खूबसूरत जगह है डलहौजी. चारों और बड़े-बड़े पहाड़, हसीन वादियां और यहां का शांत वातावरण में आपका पार्टनर खुशी से झूम उठेगा. 

मेघालय
अगर आपका मन नॉर्थ- ईस्ट में कहीं जाने का है तो मेघालय जाने का प्लान बना सकते हैं. मई के महीने में भी आपको यहां सर्दियों का अहसास होगा. 

औली
शांत और खूबसूरत कुछ देखना है तो औली सबसे बेहतर होगा. यहां साल में 10 महीने बर्फ रहती है. एडवेंचर के शौकिन लोगों के लिए औला बेस्ट जगह है. 

मसूरी
समुद्र तल से 2000 मीटर ऊपर मसूरी उत्तराखंड के देहरादून जिले में एक बहुत प्यारा हिल स्टेशन है. दिल्ली से लगभग 290 किमी दूर यह गर्मियों के हनीमून के लिए एकदम सही जगह है. 

इस खबर को भी पढ़ें- According To Vastu Shastra: घर में इन पांच पौधों को लगाने से भागेंगे मच्छर, सही दिशा का रखें ध्यान
 
हर्षिल  
राजसी पहाड़, पारंपरिक गढ़वाली वास्तुकला और सेब के बागों की मीठी खुशबू के साथ भागीरथी नदी की तेज धार हर्षिल घाटी को उत्तराखंड के हर दूसरे गंतव्य से अलग करती है. यह जगह नया जीवन शुरु करने के लिए सबसे बेस्ट जगह है. 

मनाली
हनीमून के लिए मनाली का नाम सबसे पहले लिया जाता है. फूलों, बगीचों और हरे-भरे पहाड़ों से घिरा हुआ है मनाली. रोहतांग दर्रा, सोलंग घाटी, पुरानी मनाली, भृगु झील, हिडिम्बा मंदिर, मणिकर्ण और जोगिनी जलप्रपात आदि मनाली में कपल्स के लिए बेहद सुनहरी जगहें हैं. 

लेह- लद्दाख
बर्फ से ढकी ऊंचे पहाड़, ग्लेशियरों के विशाल खंड, खूबसूरत नजारे और ठंडे रेगिस्तान लेह लद्दाख के मुख्य आकर्षण हैं. विवाहित जोड़ों के लिए गर्मियों में यहां हनीमून पर आना बेस्ट ऑप्शन है.

श्री-नगर
खूबसूरत पेड़, बर्फीली चोटियां और शांत वातावरण के लिए श्रीनगर हनीमून के लिए सबसे अच्छी जगह है. श्रीनगर में आप मुगल गार्डन, जामिया मस्जिद, हजरतबल मस्जिद, शंकराचार्य मंदिर, परी महल गार्डन, ट्यूलिप गार्डन, डल झील की सैर कर सकते हैं. यहां आप हाउसबोट का भी आनंद ले सकते हैं.

Trending news