NTPC Recruitment 2023: नेशनल थर्मल पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (NTPC) ने असिस्टेंट माइन सर्वेयर (Assistant Mine Surveyor Recruitment 2023) के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntpc.co.in. पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक कर सकते हैं अप्लाई
आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार भर्ती की डेडलाइन का ध्यान रखें. असिस्टेंट माइन सर्वेयर (Assistant Mine Surveyor Recruitment 2023) भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 8 दिसंबर 2023 है, इसके बाद फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह है कि अंतिम समय में टेक्निकल दिक्कतों से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर लें. 


कुल 11 पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती के तहत कुल 11 पद भरे जाएंगे. जिसमें अनारक्षित पदों की संख्या 7 है. इसके अलावा एससी के लिए 1, ओबीसी के लिए दो और EWS के लिए 1 पद आरक्षित है. 


शैक्षिक योग्यता
- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल या माइनंग इंजीनियरिंग में स्नातक.
-  ओपन कास्ट कोल माइंस के लिए डीजीएमएस द्वारा जारी सर्वेक्षक योग्यता प्रमाणपत्र होना चाहिए. 


आवेदन शुल्क
सामन्य/EWS/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवार को 300  रुपये एग्जाम फीस का भुगतान करना होगा. एससी, एसटी और एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को एग्जमा शुल्क में छूट मिली है. 


सैलरी 
असिस्टेंट माइन सर्वेयर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30 हजार रुपये से 1 लाख 20 हजार रुपये तक वेतन मिलेगा. इसके अलावा कंपनी द्वारा डीए, अन्य सुविधाएं और भत्ते, एचआरए/कंपनी आवास, चिकित्सा सुविधाएं, पीआरपी, समूह बीमा, टर्मिनल लाभ भी शामिल हैं. 


कैसे होगा सिलेक्शन 
उम्मीदवारों को अखिल भारतीय ऑनलाइन चयन परीक्षा से गुजरना होगा, और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्टिंग कैटेगरी के अनुसार योग्यता के आधार पर होगी. चयन परीक्षा में दो भाग शामिल हैं, एक विषय ज्ञान परीक्षा और एग्जीक्यूटिव एप्टीट्यूड टेस्ट. उम्मीदवारों के लिए दोनों भागों में अलग-अलग योग्यता अंक प्राप्त करना जरूरी है. अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें. यहां आपको आवेदन से जुड़ी विस्तृत डिटेल मिल जाएगी.