RRB alp bharti 2024: 10वीं-ITI पास युवाओं के लिए सुनहारा मौका, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट की बंपर भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2067805

RRB alp bharti 2024: 10वीं-ITI पास युवाओं के लिए सुनहारा मौका, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट की बंपर भर्ती

RRB ALP Notification 2024:  भारतीय रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए संक्षिप्त नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अससिटेंट लोको पायलट के 5600 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा. 

RRB alp bharti 2024: 10वीं-ITI पास युवाओं के लिए सुनहारा मौका, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट की बंपर भर्ती

RRB ALP Notification 2024: रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए संक्षिप्त नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अससिटेंट लोको पायलट के 5600 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा. इससे पहले 2019-19 में रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती की थी. 

RRB ALP Notification 2024:  20 जनवरी से शुरू होंगे आवेदन
भर्ती की जानकारी (19 जनवरी से 26 जनवरी) के साप्ताहिक रोजगार समाचार पत्र में दी गई है. इसके मुताबिक पे-मैट्रिक्स लेवल-2 के अंतर्गत कुल 5696 असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती की जानी है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 20 जनवरी 2024 से हो रही है, आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 19 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

RRB ALP Notification 2024:  भर्ती संबंधी अधिक डिटेल
बता दें कि जो उम्मीदवार इन भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनको निवास स्थान से संबंधित जोन (जैसे RRB गोरखपुर, RRB पटना, RRB मुंबई, RRB सिकंदराबाद, आदि) के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. जहां आपको डिटेल्ड नोटिफइकेशने को डाउनलोड करने का लिंक और अप्लाई करने का लिंक मिल जाएगा. 

 RRB ALP Notification 2024: कौन कर सकता है अप्लाई
आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. संबंधित ट्रेड में आईटीआई या इंजीनियरिंग डिप्लोमा हो. उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 30 साल से ज्याद नहीं होनी चाहिए. हालांकि अधिकतम आयु में छूट का भी प्रावधान है. आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी. रेलवे की इस भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के बाद मिल पाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि नोटिफिकेशन में सभी जानकारी ध्यानपूर्वक पढ़ लें. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news