UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मामले में आवेदन में त्रुटियों के संशोधन की तिथि 2 दिन बढ़ा दी गई है. अब 20 जनवरी तक आवेदन में संशोधन हो सकेगा. पहले 18 जनवरी संशोधन की अंतिम तिथि थी. यूपी सरकार ने आरक्षी के लिए 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 जनवरी तय की थी. इस भर्ती में 30 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. योगी आदित्यनाथ सरकार फरवरी में ही इसके लिए भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी कर रही है. फरवरी-मार्च के बाद लोकसभा चुनाव के कारण परीक्षा कराने में मुश्किलें आ सकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी पुलिस भर्ती की आयु छूट का मामला भी अभी पूरी तरह नहीं सुलझा है. आयु सीमा में तीन साल की छूट योगी सरकार की ओर से दी गई है. हालांकि अभ्यर्थी पांच साल की छूट की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार पांच साल बाद सिपाही भर्ती लाई है, ऐसे में 5 साल की कम से कम छूट दी जानी चाहिए. इसको लेकर अदालत में याचिका भी दाखिल की गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इसको लेकर यूपी सरकार से जवाब मांगा है. 


यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है, आरक्षी भर्ती 2023 के आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी थी. जबकि आवेदन में त्रुटियों में संशोधन, शुल्क जमा करने और अन्य अनिवार्यताओं को पूरा करने के लिए समयसीमा 18 से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है. ज्यादा जानकारी अभ्यर्थी uppbpb.gov.in पर जाकर ले सकते हैं. 


डिजिलॉकर से अपलोड डॉक्यूमेंटेशन की अवधि भी 20 जनवरी तक रहेगी. आवेदन के दौरान डिजिलॉकर पर उपलब्ध दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड किया जा सकता है. हालांकि साधारण तौर पर भी स्कैन्ड दस्तावेज स्वीकार कर लिया जाएगा. ऐसे में इसे रद्द नहीं किया जाएगा. यूपी पुलिस की 2019 में 45,968 पदों पर भर्ती निकली थी.