UP Police: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी 2024 को आयोजित की गई. इस परीक्षा को 2 दिनों में दो- दो पाली में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया. सुबह की पाली 10 बजे से 12 बजे तक और शाम की पाली 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई.  यहां आगे परीक्षा में पूछे गए सवालों का विश्लेषण किया गया है. आगे जानें किन सवालों ने छात्रों को छकाया?....


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर विस्तार से-
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में कंटरपंथी संगठनों की धमकी से लेकर रामायण महाभारत के सवाल पूछे गए. इस परीक्षा में कानून को लेकर खूब सवाल पूछे गए. परीक्षा देने वाले छात्रों का कहना था कि परीक्षा में यूक्रेन में भारतीय छात्रों को बाहर निकालने के लिए चलाए गए अभियान को लेकर सवाल पूछे गए थे. कुछ छात्रों का कहना है कि गणित और रिजनिंग के सवालों का स्तर काफी कठिन था. 


यहां देखें कुछ अन्य प्रश्न जो पेपर में आए
1946 में भारत की संविधान सभा के अध्यक्ष कौन थे?
प्रयाग प्रशस्ति की रचना किसने संस्कृत में की है?
भारत के पूर्वी तट पर सबसे बड़ी खारे पानी की लैगून झील कौन सी है?
अंगूर की खेती, उपज और कटाई को किस नाम से जाना जाता है?
ग्रेट बेरियर रीफ किस देश के तट पर स्थिति है? 


ये खबर भी पढ़ें- Kalki Dham PM Modi: कल्कि धाम शिलान्यास समारोह में इतने बजे आएंगे PM MODI, यहां जानें पूरा कार्यक्रम


परीक्षा देने वाले छात्रों ने कहा-
परीक्षा देने वाले छात्रों का कहना है कि गणित और रिजनिंग के सवाल काफी कठिन थे. अन्य विषयों के सवालों को हल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई. छात्रों ने आगे कहा कि रूस- यूक्रेन युद्ध के बीच युक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाए गए अभियान के साथ ही प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, अमृत भारत ट्रेन और चंद्रयान तीन को लेकर भी सवाल आए थे. कुछ छात्रों का कहना है कि कानून के सवाल सबसे अधिक कठिन थे.