UP Police Constable Result 2024: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा देने वाले लाखों अभ्‍यर्थियों को दिवाली से पहले एक अच्छा तोहफा रिजल्‍ट के रूप में मिल सकता है.  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा अक्‍टूबर के आखिरी सप्ताह में भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित किया जा सकता है. हालांकि, अभी इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां देख सकेंगे रिजल्ट
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के नतीजों की घोषणा करेगा. जिन अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 दी है. वे uppbpb.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट के साथ-साथ भर्ती की लास्ट उत्तर कुंजी भी जारी की जाएगी.


UP Police Constable Result ऐसे करें डाउनलोड
1. UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं.
2. होमपेज पर 'यूपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम' लिंक पर क्लिक करें.
3. लॉगिन पेज पर पहुंचने के बाद अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.
4. स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखाई देगा.
5. भविष्य में उपयोग के लिए परिणाम का प्रिंटआउट निकाल लें.


60,000 से अधिक पदों पर होगी नियुक्ति
यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 का रिजल्ट जारी होने के बाद, अभ्यर्थी अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और लॉगिन डिटेल्स का उपयोग करके अपना परिणाम डाउनलोड कर पाएंगे. परिणाम का लिंक uppbpb.gov.in पर उपलब्ध होगा. यह भर्ती प्रक्रिया यूपी पुलिस विभाग में 60,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियों के लिए आयोजित की जा रही है. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और लॉगिन विवरण का उपयोग करके अपना स्कोरकार्ड प्राप्त कर सकते हैं. चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक और चिकित्सा परीक्षण शामिल हैं. सभी चरणों में सफल उम्मीदवार ही यूपी पुलिस में नौकरी के लिए योग्य माने जाएंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.


और पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पास होने के बाद भी ये अभ्‍यर्थी नहीं पहने सकते वर्दी


और पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट कब और कैसे चेक करें, दिवाली से पहले तोहफा!


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest New Jobs News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!