UP Roadways Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में रोडवेज ड्राइवर और बस कंडक्टर के पदों पर बंपर भर्ती आने जा रही है. इसके जरिए ड्राइवर के करीब 5 हजार और कंडक्टर के 10 हजार पदों को भरा जाएगा. यह भर्ती आउटसोर्सिंग के जरिए होगी. अगले महीने यानी अक्टूबर में भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. वहीं मृतक आश्रितों को नौकरी के लिए योगी सरकार कैबनिट में प्रस्ताव ला सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक परिचालक की भर्ती में महिलाओं की भी भागीदारी होगी. महिला ड्राइवरों की संख्या में इजाफा किया जाएगा. कहा कि कैबिनट ने ग्रुप घ की नियुक्ति के लिए लोकसेवा से कराने की परमिशन मिल गई है. 550 कर्मिकों के पदों को अधीनस्थ से भरा जाएगा. आयोग से इनकी नियुक्ति होने से परिवहन निगम को फायदा होगा.


वहीं, महाकुम्भ के सफल आयोजन के लिए योजना बनाई गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 1 हजार करोड़ रुपये महाकुंभ को ध्यान में रखते हुए बसों की फ्लीट के नवीनीकरण के लिए उपलब्ध कराया हैं. बसों और कंडक्टर को ट्रेंड किया जा रहा है जिससे श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो.  महाकुम्भ में 7 हजार बसें चलाने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा सुपर एप भी डेवलप किया जा रहा है, करीब 5 हजार बसों में पैनक बटन लगाए गए हैं. इनको डायल 112 से जोड़ा गया है.


यूपी सड़क परिवहन निगम में नौकरी के लिए मृतक आश्रित धरने पर हैं. आश्रितों का कहना है कि 6 साल बीत चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. नौकरी न होने के चलते उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मृतक आश्रित लखनऊ मुख्यालय पर धरना दे रहे हैं. इसको लेकर यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि मृतक आश्रित भरोसा रखें और धरना खत्म करें. वह हमारे परिवार के सदस्य की तरह हैं. परिवहन निगम घाटे में होने के चलते उनकी नियुक्ति नहीं हो पाई थी. शासकीय व्यवस्था यह है कि जब निगम लाभ में होगा तभी नई नियुक्ति हो सकती हैं. इस बार निगम लाभ में है. अब इसमें आगे बढ़ा जा सकता है.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


 


देश के बड़े सरकारी बैंक में बंपर वैकेंसी,भरे जाएंगे डिप्टी मैनेजर पद,ऐसे करें अप्लाई


लेखपाल-कानूनगो और नायब तहसीलदार पदों पर निकलेंगी बंपर भर्तियां,CM योगी का बड़ा ऐलान