Delhi: जज सहित 50 महिलाओं को बनाया शिकार, शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2438510

Delhi: जज सहित 50 महिलाओं को बनाया शिकार, शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. वो मेट्रोमोनियल साइट खुद को एक बड़ा सरकारी अधिकारी बताकर महिलाओं को शादी का झांसा देकर ठगी करता था. आरोपी महिला जज सहित अब तक 50 महिलाओं को अपना शिकार बना चुका है.

 

Delhi: जज सहित 50 महिलाओं को बनाया शिकार, शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

Delhi Crime: क्राइम ब्रांच ने मेट्रोमोनियल साइट पर महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनके साथ धोखाधड़ी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी का शिकार हुई पीड़िताओं में एक महिला जज का नाम भी शामिल है.  शातिर ठग ने अब तक लगभग 50 से अधिक महिलाओं को अपना शिकार बनाते हुए उनके साथ धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने आरोपी को निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. 

आरोपी की पहचान 38 वर्षीय मुकीम अय्यूब खान को रूप में हुई है. वो वडोदरा गुजरात से दिल्ली पहुंचा था. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अभी तक कुल 50 महिलाओं के साथ धोखाधड़ी कर चुका है. मेट्रोमोनियल साइट पर वह अपने आप को एक बड़ा सरकारी अधिकारी बताकर महिलाओं को झांसे में लेता था और फिर ठगी की वारदात को अंजाम देता था. 

ये भी पढ़ें- Delhi Murder: खजूरी खास इलाके में चाकू मारकर युवक की बेरहमी से हत्या, जांच में जुटी पुलिस

आरोपी मूलरूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का रहने वाला है और शादीशुदा हैय यही नहीं आरोपी को तीन बच्चे भी हैं. साल 2020 में उनसे पहली बार मेट्रोमोनियल साइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई. इसके बाद वह अपने आप को सरकारी अधिकारी बताकर महिलाओं के साथ ठगी करने लगा. आरोपी ने वडोदरा की रहने वाली एक तलाकशुदा महिला को भी अपना शिकार बनाया. मुकीम शादी के नाम पर महिलाओं से नकदी, मोबाइल फोन और गहने जैसे महंगे सामान ठगता था.

 पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगर आरोपी को महिलाओं के पास से कोई महंगा सामान नहीं मिलता था तो वह नकदी की कमी या एटीएम के काम न करने की कहानी बनाकर कैश हासिल कर लेता था. आरोपी पीड़ित महिलाओं से जो सामान हासिल करता था उसे बेचकर नकदी में बदल लेता था. आरोपी का शिकार हुईं ज्यादातर हाई प्रोफाइल महिलाएं मुस्लिम हैं. यहां तक कि आरोपी का शिकार हुई एक महिला न्यायिक अधिकारी भी है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ठगी की एक स्कूटी और एक मोबाइल फोन बरामद किया है. आरोपी को क्राइम ब्रांच की एंट्री एक्सटोर्शन किडनैपिंग सेल की टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

Input- Raj Kumar Bhati

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news