UP Police Constable Exam Schedule : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों का ऐलान पहले ही हो चुका है. अब उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने परीक्षा की समय सारिणी भी जारी कर दी है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से आयोजित होगी. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से होगी. उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने परीक्षा दे रहे अभ्‍यर्थियों को वेबसाइट देखते रहने की अपील की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परीक्षा की टाइमिंग जारी 
उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड के मुताबिक, 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्‍त को होनी परीक्षा को लेकर समय सारिणी जारी कर दी गई है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा शाम तीन बजे से पांच बजे तक होगी. हर पाली में पांच लाख अभ्‍यर्थी परीक्षा में शामिल होने का अनुमान है. भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों से बोर्ड की वेबसाइट देखते रहने को कहा है. परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर अपलोड की जाएगी. अभ्‍यर्थी परीक्षा केंद्रों पर करीब डेढ़ घंटे पहले पहुंचे.


रेलवे और बस स्‍टेशनों पर हेल्‍प डेस्‍क 
यूपी पुलिस कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 68 जिलों के 1174 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यूपी पुलिस परीक्षा को लेकर बस स्‍टेशन और रेलवे स्‍टेशनों पर हेल्‍प डेस्‍क बनाई गई है. साथ ही जलपान की दुकानों पर रेट लिस्‍ट चस्‍पा करने को कहा गया है. रेलवे स्‍टेशन और बस स्‍टेशन पर अतिरिक्त बसें और एंबुलेंस मौजूद रहेंगी. 


परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी रहेगी 
बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इसी साल फरवरी महीने में आयोजित की गई थी. पेपर लीक के चलते परीक्षा रद्द कर दी गई थी. अब दोबारा परीक्षा कराई जा रही है. इस बार पेपर लीक से बचने के लिए सरकार ने कई कड़े कदम उठा रही है. स‍िर्फ सरकारी सहायता प्राप्‍त विद्यालयों को ही परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा केंद्र पर कड़ी निगरानी रहेगी. 



यह भी पढ़ें : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में लाखों छात्रों को फायदा!, योगी सरकार ने दे रही ये खास मौका


यह भी पढ़ें : यूपी बिजली विभाग में भर्ती की घोषणा, UPSSSC कराएगा समूह ख और ग की परीक्षाएं