यूपी बिजली विभाग में भर्ती की घोषणा, UPSSSC कराएगा समूह ख और ग की परीक्षाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2374603

यूपी बिजली विभाग में भर्ती की घोषणा, UPSSSC कराएगा समूह ख और ग की परीक्षाएं

UPPCL Jobs 2024: उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग समूह ख और ग वर्ग भर्तियां करेगा. उसने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग और लोक सेवा आयोग के जरिये पदों पर भर्ती का ऐलान किया है. 

UPPCL Jobs

UPPCL Jobs 2024: उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग में समूह ख और ग वर्ग में भर्तियों की घोषणा की गई है. उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड ये भर्तियां कराएंगे. परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए UPSC और UPSSSC की मदद ली जाएगी. यूपी पावर करपोरेशन लिमिटेड ने ये  नोटिफिकेशन जारी किया है. समूह 'ख' एवं 'ग' के रिक्त पदों पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग भर्ती परीक्षा कराएगा. भर्ती की प्रक्रिया तेजी के साथ पूरा करने का निर्देश दिया गया है. खाली पदों का नोटिफिकेशन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग एवं उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को ऑनलाइन जारी करने का निर्देश दिया गया है. 

उत्तर प्रदेश में यह लोकसभा चुनाव के बाद एक और बड़ी भर्ती है. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्रति बोर्ड के तहत 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जा रही है. इसके लिए दोबारा एग्जाम हो रहा है. वहीं होमगार्ड के भी 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां हो रही हैं. कई विश्वविद्यालयों और यूनिवर्सिटी में भी नियुक्तियों की प्रक्रिया चल रही है. 

बिजली विभाग में अभी ग्रुप सी एवं ग्रुप डी में तमाम पदों पर आउटसोर्सिंग से भर्तियां की गई हैं. लेकिन लंबे समय से विद्युत विभाग के कर्मचारी स्थायी पदों पर भर्तियों की मांग कर रहे हैं. ऐसे में ताजा अधिसूचना उनका मनोबल बढ़ाने वाली हो सकती है. उत्तर प्रदेश के तमाम राजनीतिक दल भी स्थायी नियुक्तियों के लिए मांग कर रहे हैं. 

fallback

 

Trending news