Noida Metro: नोएडा मेट्रो यात्रियों को घर बैठे मिलेगा टिकट, लंबी लाइनों या वेंडिंग मशीनों का झंझट खत्म
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2102888

Noida Metro: नोएडा मेट्रो यात्रियों को घर बैठे मिलेगा टिकट, लंबी लाइनों या वेंडिंग मशीनों का झंझट खत्म

Noida News:  नोएडा मेट्रो में यात्रियों को अब टिकट के लिए लंबी लाइनें नहीं लगानी पड़ेंगी. न ही वेंडिंग मशीन से टिकट निकालने का झंझट होगा. उन्हें अब घर बैठे टिकट मिल सकेगा.

Noida Metro

Noida Metro: नोएडा मेट्रो में सफर करने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. अब यात्रियों को टिकट के लिए लंबी-लंबी लाइनों में नहीं लगना होगा. घर बैठे लोग NMRC के ऐप पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे. इसका प्रयोग वह बिजनस आवर्स के दौरान पूरे दिन कभी भी कर सकेंगे. यानी अब वह घर से टिकट बुक करके आराम से स्टेशन जाकर यात्रा कर सकते हैं. 

पूरे दिन टिकट का कर सकेंगे इस्‍तेमाल 
बता दें कि नोएडा मेट्रो में विंडो टिकट, बार कोड और ऐप के जरिए टिकट बुकिंग की जा सकती है. पहले टिकट लेने के लिए आधे घंटे के अंदर ही अपनी यात्रा को शुरू करना होता था, लेकिन अब इस बाध्यता को समाप्त कर इसे मेट्रो कार्ड के बराबर कर दिया गया है. यानी जैसे कार्ड से आप यात्रा कर सकते हैं, उसी तरह जिस दिन आपने टिकट बुक किया. उस पूरे दिन टिकट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

नोएडा मेट्रो में 3 नए रूटों का होगा निर्माण
गौरतलब है कि नोएडा सैक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा डेल्टा डिपो तक होता है. नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन एक़्वा लाइन का संचालन करता है. यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं. मौजूदा समय में नोएडा मेट्रो में रोजाना करीब 45,881 लोग सफर कर रहे हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है. 

Trending news