Advertisement
photoDetails0hindi

Budaun Double Murder: बाल काटने वाले ने क्यों काटे बच्चों के गले, जानें इस हत्याकांड की पूरी कहानी

Badaun double murder Hatyakand: बदायूं में दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद देश में हर कोई हैरान और स्तब्ध हैं. आरोपी भले ही पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है लेकिन वह अपने पीछे हजारों सवाल छोड़ गया है. मंगलवार 19 मार्च को यूपी के बदायूं में हुए इस हत्याकांड के बाद हड़कंप मच गया.

Budaun Double Murder

1/19
Budaun Double Murder

बाल काटने वाले ने क्यों काटे बच्चों के गले, जानें इस हत्याकांड की पूरी कहानी

 

Badaun double murder Hatyakand

2/19
Badaun double murder Hatyakand

बदायूं में दो मासूम बच्चों की हत्या के बाद देश में हर कोई हैरान और स्तब्ध हैं. आरोपी भले ही पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है लेकिन वह अपने पीछे हजारों सवाल छोड़ गया है. मंगलवार 19 मार्च को यूपी के बदायूं में हुए इस हत्याकांड के बाद हड़कंप मच गया.

 

पैरामिलिट्री से संभाली कमान

3/19
पैरामिलिट्री से संभाली कमान

गुस्साए लोगों ने कई दुकानों को आग के हवाले किया. लोगों के बढ़ते आक्रोश पर काबू पाने के लिए प्रशासन को पैरामिलिट्री फोर्स बुलानी पड़ी.इसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी साजिद को मुठभेड़ में मार गिराया.

 

दिल दहला देने वाली वारदात

4/19
दिल दहला देने वाली वारदात

मंगलवार 19 मार्च को यूपी के बदायूं की बाबा कलोनी में दिल दहला देने वाली वारदात हुई. मंडी समिति से मात्र 500 मीटर दूर रहने वाले विनोद ठाकुर ने बेटे आयुष (13) और अहान (6) की तेज धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई. आरोपी के हाथ से विनोद का तीसरा बेटा पीयूष(8) भागने में कामयाब हुआ. 

 

जावेद मौके से फरार

5/19
जावेद मौके से फरार

विनोद ठाकुर के घर के सामने हेयर सैलून चलाने वाले साजिद ने अपने भाई वाजिद के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. इस घटना के तीन घंटे बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी साजिद को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. जावेद मौके से फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस वाजिद की तलाश कर रही है. 

 

FIR करवाई

6/19
FIR करवाई

बुधवार 20 मार्च को मृतक बच्चों के पिता के द्वारा आरोपी साजिद और वाजिक के खिलाफ FIR करवाई गई है. FIR के अनुसार आरोपी साजिद ने मृतक बच्चों की मां से कहा कि मुझे कुछ पैसों की जरूरत है. आरोपी ने अपनी पत्नी को गर्भवती बताया. बच्चों की मां जब पैसे लेने अंदर गई तो आरोपी साजिद ने कहा कि वो छत पर जा रहा है. 

 

मेरा काम आज पूरा हुआ

7/19
मेरा काम आज पूरा हुआ

विनोद ठाकुर के तीनों बच्चे छत पर खेल रहे थे. साजिद ने जावेद को भी छत पर बुला लिया. वहां दोनों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. दोनों जब भाग रहे थे तो साजिद ने मृतक बच्चों की मां से कहा कि आज उसने अपना काम पूरा कर लिया है. 

 

जनता में आक्रोश

8/19
जनता में आक्रोश

अपने दोनों को ऐसे देख घर में चीत्कार मच गई. घर में रोने की आवाज सुन आस- पड़ोस के लोग जमा होने लगे. दोनों बच्चों की गला रेतकर हत्या को देख लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा. 

 

दुकानों में लगाई आग

9/19
दुकानों में लगाई आग

आक्रोशित लोगों ने पूरे शहर में हंगामा करना शुरु दिया. देखते ही देखते लोगों ने समुदाय विशेष की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. लोगों ने थानें में भी जमकर नारेबाजी की. भीड़ को उग्र होता देख प्रशासन ने  रामिलिट्री फोर्स  की मदद ली. 

 

जावेद की तलाश में पुलिस

10/19
जावेद की तलाश में पुलिस

जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले साजिद को पुलिस ने मंगलवार रात मुठभेड़ में मार गिराया. साजिक के साथ इस घटना को अंजाम देने वाले जावेद की पुलिस को अभी तलाश है. घटना के वक्त जावेद भी विनोद घर पर था. बच्चों की हत्या में नामजद सखानू निवासी जावेद की तलाश एसओजी के अलावा पुलिस की तीन टीमें तलाश में जुटी है.

 

साजिद की मां ने भी पीड़ित परिवार के प्रति सहानभूति जताई

11/19
साजिद की मां ने भी पीड़ित परिवार के प्रति सहानभूति जताई

नाई की दुकान चलाने वाले आरोपी साजिद की मां ने भी पीड़ित परिवार के प्रति सहानभूति जताई है. मुठभेड़ में मारे गए साजिद की मां का कहना है कि वह पीड़ित परिवार के लिए संवेदना महसूस करती है. वहीं बेटे के एनकाउंटर पर साजिद की मां ने कहा कि उसके बेटे को वही मिला जिसका वह हकदार था. 

 

घर पर सब ठीक था

12/19
घर पर सब ठीक था

आगे साजिद की मां ने कहा कि "मुझे नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा था. दोनों ने  नाश्ता किया और करीब 7 बजे घर से निकल गए. मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. घर पर कोई तनाव नहीं था."

 

साजिद की मां ने बताया कि

13/19
साजिद की मां ने बताया कि

साजिद की मां ने बताया कि उसकी पत्नी गर्भवती नहीं है "उनके दो बच्चे थे, लेकिन वे मर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनका दूसरा बेटा जावेद कहां है, वह नहीं जानती कि जावेद कहां है. बता दें कि बच्चों की हत्या करने से पहले साजिद उनके घर पत्नी के गर्भवती होने का हवाला देकर 5 हजार रुपए मांगे थे. 

 

आरोपी साजिद की पत्नी सना

14/19
आरोपी साजिद की पत्नी सना

आरोपी साजिद की पत्नी सना पिछले 15 दिन पहले ही अपने मायके चली गई थीं. सना के बयान से इस केस में नया मोड सामने आ गया है. सना से जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि साजिद ने ऐसा क्यों किया. सना ने अपने गर्भवती होने की बात से भी इनकार किया. 

 

मृतक बच्चों की पिता

15/19
मृतक बच्चों की पिता

मृतक बच्चों की पिता विनोद कुमार ने इस घटना पर कहा कि साजिद ने हमारी कोई दुश्मनी नहीं थी. साजिद ही हमारे बच्चों की बाल काटता था. उसने मेरी पत्नी से 5000रुपये उधार भी मांगे थे. और उन्होंने वो दे भी दिए थे. साजिद ने उसके बाद हमारे दोनों बच्चों की हच्या कर दी.

मजिस्ट्रियल जांच, डीएम ने दिया आदेश

16/19
मजिस्ट्रियल जांच, डीएम ने दिया आदेश

यूपी के बदायूं में दो भाइयों की हत्‍या के मामले में बड़ी जानकारी सामने आ रही है. साजिद एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी. बदायूं जिलाधिकारी ने साजिद एनकाउंटर मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. 

मजिस्ट्रियल जांच

17/19
मजिस्ट्रियल जांच

पूरे मामले में स‍िटी मजिस्ट्रेट को जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा है. वहीं, बुधवार को साजिद के शव का पोस्‍टमार्टम भी कराया गया. फरार साजिद के भाई जावेद की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें दबिश दे रही हैं.  

 

साजिद को तीन गालियां लगी

18/19
साजिद को तीन गालियां लगी

साजिद के पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसे तीन गोलियां लगी थीं. दो गोली उसके सीने में और एक गोली उसके पेट में लगी थी. पोस्‍टमार्टम के बाद साजिद का शव घर वालों को दे दिया गया. 

भारी पुलिस फोर्स तैनात

19/19
भारी पुलिस फोर्स तैनात

भारी पुलिस फोर्स के साथ साजिद का शव उसके गांव लाया गया. यहां सखानू के कब्रिस्‍तान में उसकी कब्र खोदी गई है. यहीं उसको दफन किया गया. तनाव को देखते हुए गांव में अभी भी फोर्स तैनात है.